6GB रैम और दमदार बैटरी के साथ Samsung Galaxy A22 भारत में लॉन्च, जानें डिटेल्स

Representative image

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung नए भारतीय बाजार में अपनी गैलेक्सी सीरीज के तहत एक और नया फोन लॉन्च कर दिया है. यह फोन Samsung Galaxy A22 के नाम से लॉन्च किया गया है. बता दें, कुछ दिन पहले इस फोन की कथित सेल भारत में ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए शुरू कर दी गई थी, जिसके बाद अब कंपनी ने इसे खुद से पेश कर दिया है. आपको बतादें यह फोन Samsung Galaxy A21 स्मार्टफोन का सक्सेसर है, जो कि अमेरिका में पिछले साल अप्रैल में लॉन्च हुआ था.

Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन में 6.4 इंच का HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 720X1600 पिक्सल है. यह स्मार्टफोन Android 11 पर बेस्ड One UI 3.1 पर चलता है. स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ आया है. फोन में 128GB का इंटरल स्टोरेज है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं. फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि 4G नेटवर्क पर यह 38 घंटे तक का टॉकटाइम देती है.

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें f/1.8 लेंस के साथ प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा, f/2.2 लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, f/2.4 लेंस के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और f/2.4 लेंस के साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मौजूद होगा. सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में f/2.2 लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

सैमसंग के इस स्मार्टफोन की कीमत

Samsung Galaxy A22 स्मार्टफोन की कीमत 18,499 रुपये है. सैमसंग का यह स्मार्टफोन ब्लैक और मिंट कलर ऑप्शंस में आया है. सैमसंग गैलेक्सी A22 फिलहाल सैमसंग इंडिया की वेबसाइट के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध है. जल्द ही यह स्मार्टफोन दूसरे रिटेल चैनल्स के जरिए सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy M32 क्वाड रियर कैमरों के साथ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स