Tecno Fold Phone: फोल्डेबल फोन की रेंज में बाजार में इस दिन उतरेगा टेक्नो का फोन, जानिए खूबी

  
Tecno Fold Phone: फोल्डेबल फोन की रेंज में बाजार में इस दिन उतरेगा टेक्नो का फोन, जानिए खूबी

Tecno Fold Phone: टेक्नो का यह पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जिसमें 4nm फेब्रिकेशन्स पर बने मीडियाटेक डाइमेंसिटी का 9000 प्लस प्रोसेसर लगाया है. फैंटम फोल्ड फोन में आपको 32MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा. यह 5G-रेडी चिपसेट है, जो क्वालकॉम के प्रीमियम स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 SoC को टक्कर देता है. ये फोल्डेवल स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ हाईओएस फोल्ड वर्जन पर काम करता है. बाजार में फ्लिप फोन की रेंज में कई कंपनियों ने अपने फोन पेश किये हैं. Tecno Phantom V Fold श्रेणी में टेक्नो ने भी फैंटम वी फोल्ड लॉन्च करने का मन बनाया है. कंपनी ने बताया है कि वह इस फोल्डेवल स्मार्टफोन का प्रोडक्शन ‘मेड इन इंडिया’ के तहत भारत में कर रही है.

Tecno Fold Phone कब होगा लॉन्च

टेक्नो ने ऑफिशियल वेबसाइट पर स्मार्टफोन को लिस्ट किया है, जिसमें डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताया है. कंपनी का दावा है कि 15 मिनट की चार्जिंग में यह 40 फीसदी और 55 मिनट की चार्जिंग में 100 फीसदी चार्ज हो जाएगा. कंपनी भारत में 11 अप्रैल को ‘फेन्टम वी फोल्ड 5G’ लॉन्च करेगी. इससे पहले पिछले महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में टेक्नो फैंटम V फोल्ड को लॉन्च किया था.

Tecno Phantom V Fold की क्या हो सकती है कीमत

कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से कीमत का ऐलान नहीं किया है. टेक्नो के फोल्ड फोन की शुरूआती कीमत 77,777 रुपए हो सकती है. ये फोन 12 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. अर्ली बर्ड सेल में ये ऑफर दिया जा रहा है. यह ऑफर केवल सीमित स्टॉक के साथ सीमित समय के लिए रहेगा.

फोन का कैसा होगा कैमरा

ये फोन ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है. जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है. साथ ही, 50 मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ दूसरा कैमरा दिया है. तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल दिया गया है. मेन डिस्प्ले में पंच-होल कटआउट के साथ वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

फैंटम वी का कैसा होगा डिस्प्ले

इस हैंडसेट का मेन डिस्प्ले 7.85 इंच का है, जिसमें 120Hz रिफ्रेस रेट, 2k+ के साथ 2,296×2,000 पिक्सल रिजॉल्यूशन दिया गया. फैंटम वी फोल्ड 5G में 6.42 इंच की कर्व सव स्क्रीन दी गई है. स्क्रीन के ऊपर से एक फिंगर के जरिए नीचे की ओर स्वाइप करके आप डिस्प्ले को स्प्लिट स्क्रीन में बदल सकते हैं. स्प्लिट स्क्रीन के जरिए दो ऐप ओपन करके आप किसी भी कंटेट को एक स्क्रीन से ड्रैग करके दूसरे स्क्रीन में ड्रॉप कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Samsung Flipkart Offer: 5000mAh बैटरी वाले फोन पर मिल बंपर डिस्काउंट, जानें कितनी है छूट

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी