ब्लूटूथ कॉलिंग वाली ये सस्ती और शानदार Smartwatch मचा रही हैं धमाल, आपके स्वास्थ्य का भी रखेगी ख्याल, जानें पूरी डिटेल

Smartwatch
credit : twitter.com/iamtechreporte

आज समय में भारत में स्मार्टवॉच (Smartwatch) के प्रति लोगों में सबसे ज्यादा क्रेज देखा जा रहा है और हो भी क्यों ना इसमें शानदार फीचर्स जो आते हैं. इसलिए पेबल एक ओर नई स्मार्टवॉच पेबल ओरियन (Pebble Orion) और स्पेक्ट्रा (Pebble Spectra) को भारत में लॉन्च कर दिया है.आइए इसके फिचर्स से लेकर कीमत तक जानते हैं सब कुछ..

Pebble Spectra की खासियत

ये एआई-इनेबल वॉयस असिस्टेंट के साथ आती है और ब्लूटूथ v5.1 कॉलिंग प्रदान करती है.पेबल स्पेक्ट्रा में 390×390 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.36 इंच का एमोलेड सर्कुलर कलर डिस्प्ले और 600 निट्स पीक ब्राइटनेस है. डिस्प्ले में ऑलवेज-ऑन सपोर्ट भी शामिल है. स्मार्टवॉच की बॉडी जिंक अलॉय से बनी है और इसमें क्राउन रोटेशन बटन भी है.

Smartwatch
Representative image

पेबल ओरियन की तरह, स्पेक्ट्रा में भी SpO2 मॉनिटर, ब्लड प्रेशर मॉनिटर और 24/7 हार्ट रेट ट्रैकर है. यह मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग और स्लीप मॉनिटरिंग भी प्रदान करती है. इसके अलावा, स्मार्टवॉच में कैमरा कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, कैलकुलेटर और वेदर अपडेट की भी सुविधा है. पेबल स्पेक्ट्रा में 300mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि इसमें 30 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है.

Pebble Orion की खासियत

पेबल ओरियन में 1.81 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है, जबकि स्पेक्ट्रा में 1.36 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है. दोनों मॉडलों में ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग, ​​हार्ट रेट मॉनिटरिंग और फीमेल हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ-साथ एआई वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट और SpO2 मॉनिटरिंग के साथ आएगी. पेबल ओरियन और स्पेक्ट्रा वॉटर रेजिस्टेंट के लिए IP67 रेटेड है. ये स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट के साथ आती है, यानी यूजर सीधे कलाई से ही कॉलिंग कर सकेंगे. नई स्मार्टवॉच 260mAh की बैटरी पैक करती है और कहा जा रहा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक चलती है.

कीमत

भारत में नई पेबल ओरियन स्मार्टवॉच 3,499 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस पर उपलब्ध है। जबकि पेबल स्पेक्ट्रा 5,499 रुपये के डिस्काउंट प्राइस पर उपलब्ध है. ये खबर आपको अच्छी लगे तो इसे शेयर करें.

ये भी पढ़ें: Do Not Disturb सेवा का अब WhatsApp पर भी उठा सकेंगे लाभ, देखें पूरी डिटेल