comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

UPI on Google Play: गूगल पर ऑटो-पे की सुविधा अब उपलब्ध, जानें कैसे करना है एक्टिवेट

Published Date:

UPI on Google Play: ऑनलाइन पेमेंट करना आसान भी होता है और ये सबसे सिक्योर पेमेंट प्लेटफॉर्म माना जाता है. गूगल प्ले से डाउनलोड हुए जितने भी पेमेंट के विकल्प हैं सभी पर यूपीआई का ऑटो पेमेंट का विकल्प नहीं है लेकिन अब गूगल प्ले के कुछ पेमेंट वाले एप्लीकेशन पर ये सुविधा दे दी गई है. UPI on Google Play अब आसान हो गया है जिससे आप कुछ ऐप सबस्क्रिप्शंस पर भुगतान कर सकते हैं. गूगल प्ले का ये नया ऑप्शन Google Pay, Paytm, Amazon और दूसरे ऐप्स को सपोर्ट कर सकेगा. चलिए आपको इसकी डिटेल्स बताते हैं.

कैसे सेट करें UPI on Google Play?

यूपीआई ऑटोपे को NPCI UPL 2.0 के तहत लाया गया है जिसे यूपीआई बेस्ड ऐप के साथ आसानी से सबस्क्रिप्शंस से भुगतान के लिए बनाया गया है. इस प्रोसेस से आप यूपीआई ऑटो पे को एक्टिव कर सकते हैं. जब कोई सब्सक्राइबर किसी सब्सक्रिप्शन प्लान को चुनना चाहेगा और जब वो पेमेंट मेथड को चुनेगा तो उसमें Pay with UPI का विकल्प आएगा जिसे चुनना होगा. इसके बाद आपको यूपीआई ऐप पर पेमेंट को अप्रूव करना होगा. इसके कई फायदे भी हैं जिसमें आप पेनल्टी या लेट फीस से बच जाएंगे.

ऐसा बताया जा रहा है कि इस तरह के पेमेंट विकल्प से कई लोकल डेवलपर्स को फायदा पहुंचेगा. भारत, वियतमनाम, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए गूगल प्ले के रिटेल एंड पेमेंट्स एक्टिवेशन हेड सौरभ अग्रवाल ने इसके फायदे बताए हैं. उन्होंने कहा, ‘प्लेटफॉर्म पर यूपीआई ऑटोपे लॉन्च करने के पीछे का लक्ष्य यूपीआई से सबस्क्रिप्शन बेस्ड खरीददारी है जिससे ग्राहकों को पेमेंट में सुविधा मिले.

इसे भी पढ़े : iPhone 12 offer: फ्लिपकार्ट पर आधे दाम में खरीदें आईफोन! बस करना होगा ये आसान काम, जानें तरीका

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...