MWC 2021 में किस स्मार्टफोन ने मारी बाजी और किस डिवाइस ने जीता बेस्ट स्मार्टफोन का अवार्ड? जानें यहां

Image credit: webmedia

Apple, Samsung, OnePlus और Xiaomi के फोन नामांकित किए गए थे, लेकिन केवल एक ने ही टॉप रैंक प्राप्त किया।

Samsung Galaxy S21 अल्ट्रा को MWC 2021 में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन का पुरस्कार दिया गया। सैमसंग के फ्लैगशिप को चार अन्य उपकरणों के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें Apple, OnePlus और Xiaomi के हेडलाइनर शामिल थे।

चल रही महामारी के कारण MWC 2021 इस साल अपने सामान्य उन्मादी स्ईं, और शो के दौरान कम शोकेस किए गए डिवाइस भी। हालाँकिव की एक छोटी छाया थी। नतीजतन, कुछ कंपनियां सामने आ, MWC ने अभी भी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ उत्पादों के लिए पुरस्कार प्रदान किए, जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफ़ोन का पुरस्कार भी शामिल है।

Image credit: webmedia

ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स का 2021 का सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा को मिला। डिवाइस ने iPhone 12 Pro Max, OnePlus 9 Pro, Samsung Galaxy S20 FE और Xiaomi Mi 11 Ultra सहित चार अन्य को हराया। विशेष रूप से, गैलेक्सी एस 6 एज 2016 के शो में ताज वापस लेने वाला सैमसंग का आखिरी स्मार्टफोन था।

एक योग्य विजेता?

गैलेक्सी S21 अल्ट्रा यकीनन एक योग्य विजेता है। हमने अपने पूर्ववर्ती की ताकत को परिष्कृत करने और इसकी कमजोरियों को दूर करने के लिए अपनी समीक्षा में डिवाइस की प्रशंसा की। इसके अलावा, इसकी कम कीमत, एस पेन सपोर्ट और बहुमुखी कैमरा सिस्टम ने इसे एक ठोस फ्लैगशिप बना दिया।

गैलेक्सी S20 FE एक ठोस सस्ता फ्लैगशिप था। Xiaomi ने Mi 11 Ultra के साथ अपनी साख का प्रदर्शन किया। iPhone 12 Pro Max ने भी 2021 में शिपमेंट और राजस्व के आधार पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ना जारी रखा। साथ ही, OnePlus 9 Pro वर्षों में कंपनी का सबसे अच्छा डिवाइस है।

यह भी पढ़ें: Instagram ‘अब फोटो शेयरिंग ऐप नहीं है,’ मोसेरी का बड़ा बयान