13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ OPTIMUS 2 स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, मिलेंगे दमदार फ़ीचर्स

image credits: Kospet

KOSPET ने अपनी नई स्मार्टवॉच Optimus 2 को वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी की ये स्मार्टवॉच कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर बिक्री के लिए अब उपलब्ध है. बतादें, AliExpress पर स्मार्टवॉच $249.99 (लगभग 18,628 रुपये) में उपलब्ध है जबकि शुरुआतों ग्राहकों के लिए यह स्मार्टवॉच कूपन कोड: 333OPTIMUS2 के साथ सिर्फ $176.99 (लगभग 13,190 रुपये) में उपलब्ध है. गौरतलब है ये ख़ास ऑफर सिर्फ 28 जुलाई तक सीमित है.

दुनिया की पहली कैमरे से लैस स्मार्टवॉच

नई ऑप्टिमस 2 स्मार्टवॉच 1.6 इंच के IPS राउंड डिस्प्ले के साथ आती है. डायल एक सुंदर मैटेलिक बेज़ेल से घिरा हुआ है. 13MP (SONY IMX214) फ्लैशलाइट कैमरा के साथ आने वाली यह दुनिया की पहली स्मार्टवॉच है. कैमरा टॉप पर लगा है, जिसे 90 डिग्री घुमाया जा सकता है. इस कैमरे का इस्तेमाल सेल्फी लेने और वीडियो कॉल करने के लिए भी किया जा सकता है. कैमरे से साथ फ्लैशलाइट की सुविधा भी है, जो आपको किसी भी वातावरण में तस्वीरें लेने में मदद मिलेगी.

ढेरों खूबियों से लैस है यह स्मार्टवॉच

कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में 2 चिपसेट MediaTek HelioP22 और PixArtPAR2822 का इस्तेमाल किया है. इसमें MediaTek HelioP22 एक प्रोसेसर की तरह काम करता है जबकि PixArtPAR2822 चिप का इस्तेमाल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्पोर्ट डेटा के लिए किया जाता है. दो अलग चिपसेट के इस्तेमाल से इस वॉच में बेहतर ब्लूटूथ और सेलुलर कनेक्शन मिलता है, जो बैटरी की खपत कम करता है और बैटरी की लाइफ को बढ़ता है.

साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टवॉच में दो मोड्स दिए है, जिसमें लाइट मोड और एंड्राइड मोड शामिल हैं. कंपनी ने इस वॉच में 1260mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसे 5 दिनों तक लाइट मोड और 2 दिनों तक एंड्रायड मोड में चलाया जा सकता है. OPTIMUS 2 स्मार्टवॉच में 4GB LPDDR4 मेमोरी चिप और 64GB EMMC 5.1 फ़्लैश मेमोरी चिप दी गई है, जो 3D गेम्स को आसानी से चला सकती है और बड़ी फाइल्स या फोटो को स्टोर भी कर सकती है.

ये भी पढ़ें: 30 मिनट तक पानी में धोएं इस फोन को फिर भी नहीं होगा खराब, जानें कीमत और खासियत