अपने मरे हुए बच्चे को लेकर जंगल में घूमती रही हथिनी, वीडियो देख आंखों में आ जाएंगे आंसू

Elephant Viral Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर जानवरों के दिनभर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिसमें से कई वीडियो ऐसे होते हैंं जिन्हें देखकर आपका मन खुश हो जाता है. लेकिन कुछ वीडियो (Viral Video) ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद आपका आखें नम हो जाती हैं. साथ ही आपका दिल तक टूट जाता है. वहीं इन दिनों एक हथिनी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी की आंखें नम हैं.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में हथिनी (Elephant) अपनी मरे हुए बच्चे को शूड में दबाए हुए घूम रही है. यह हथिनी कितनी अपने बच्चे की मौत से इतनी बेचैन है कि इसका अंदाज आप वीडियो में देखकर ही लगा सकते हैं. हथिनी अपने बच्चे को मुंह में दबाए हुए घूम रही है. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई परेशान है. वहीं कहा जाता है कि हाथियों में अपने मृत बछड़ों को तब तक ले जाना एक सामान्य व्यवहार है जब तक कि वे शोक के रूप में पूरी तरह से सड़ नहीं जाते है.

वीडियो को 19,000 से अधिक मिले व्यूज

इस वीडियो को Science & Nature ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर कर उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ‘अपने मरे हुए बछड़े को ले जा रही एक हाथनी, हाथियों में अपने मृत बछड़ों को तब तक ले जाना एक सामान्य व्यवहार है जब तक कि वे शोक के रूप में पूरी तरह से सड़ नहीं जाते. बबून अपनी यात्रा में मृत बच्चों को ले जाने के लिए भी जाने जाते हैं’.

आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक 19,000 से अधिक लोग देख चुके हैं. साथ ही कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है. वहीं एक यूजर ने लिखा है कि ‘हृदयविदारक, लोगों को यह जानने की जरूरत है कि जानवर क्या महसूस करते हैं’. दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि ‘दिल तोड़ने वाला, दुख हम मनुष्यों के स्वामित्व में नहीं है’.

ये भी पढ़ें: छोटे से डॉगी ने अपने हाथ में ली घोड़े की लगाम, वीडियो देखकर पिघल जाएगा दिल

SHARE