Viral video: अपने साथी की मौत पर निकले मोर के आंसू, वीडियो देखकर हो जाएंगे भावुक

viral video
Image credit:- twitter

Viral video: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी वीडियो देखने को मिलती हैं, जो लोगों का मनोरंजन करने के साथ ही कई बार उन्हें भावुक भी कर देती हैं. हाल में ही एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें एक मोर अपने साथी की मौत पर शोक जताता दिखाई दे रहा है. जिसे देखकर आप भी यहीं कहेंगे कि केवल इंसान ही नहीं जानवर भी अपने साथी के बिछड़ने पर भावुक हो जाते हैं.

हालांकि यह वीडियो किस जगह का है, यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन यह वीडियो @Bishnoiofficial नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर के अकाउंट से अपलोड किया गया है. जिस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत पर शोक जताते हुए कई सारे कॉमेंट किए हैं, साथ ही वीडियो को शेयर भी किया है.

हाल ही में सामने आए इस वीडियो में एक मोर अत्यंत दुख में दिख रहा है. उसके दु:ख का कारण उसके साथी की मौत का होना है, क्योंकि चाहे इंसान हो या जानवर सभी प्रेम और लगाव से परिपूर्ण होते हैं. वह मोर भी अपने साथी की मौत के कारण शोक में था और जब मोरनी की मृत्यु के बाद आस-पास के कुछ लोग उसकी अंतिम क्रिया के लिए जाते हैं, तब वह मोर भी उन लोगों के पीछे-पीछे चलने लगता है. वीडियो में दो लड़के मोरनी को स्वर्गधाम तक ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिनके पीछे मोर भी चल रहा है. जिसे देखकर यही लग रहा है कि वह अपने साथी की मौत के दृश्य को देखकर अत्यंत भावुक हो रहा है.