viral video: पेंग्विन ने कुछ इस तरह से बचाई खुद की जान, देखिए ये वायरल वीडियो

Penguin Viral video
Image credit: social media

Penguin Viral video: कहते हैं जब व्यक्ति के सिर पर मौत मंडारने लगती है, तब वह अपने होश खो बैठता है. इतना ही नहीं, उस दौरान उसका दिमाग भी काम करना बंद कर देता है. लेकिन कभी कभार ऐसा देखने में आता है, कि मौत व्यक्ति को छूकर चली जाती है. यानि उसके साथ होने वाली बुरी बला टल जाती है. ठीक ऐसा ही एक पेंग्विन के साथ हुआ है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसको देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि अरे! बाल बाल बचे.

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक पेंग्विन अपने साथियों के साथ बर्फीली जमीन पर चल रहा है. जिन्हें देखकर लग रहा है कि वह एक दूसरे के साथ रेस लगा रहे हैं. इसके बाद वह एक दूसरे के आगे पीछे चलते जा रहे हैं. अचानक से एक पेंग्विन काफी आगे आ जाता है और वह जिस बर्फीली जमीन पर चल रहा होता है, वह टूटकर सतह से अलग हो जाती है.

जिसे एक बार को देखकर आपकी भी सांसें थम सकती हैं, लेकिन वह पेंग्विन आगे तेजी से चलते हुए उस बर्फीली जमीन की टुकड़ी से कूद जाता है, और गिड़ते पड़ते अपने दोस्तों के पास पहुंच ही जाता है. जिसे देखकर साफ जाहिर होता है कि मौत पेंग्विन को छूकर निकल गई.

यह वीडियो ट्विटर पर IAS अवनीश शरण ने अपलोड की है. जिन्होंने इस वीडियो को अपने अकाउंट से शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है…जीवन और मृत्यु के बीच बस इतना ही फासला है. इस वीडियो में पेंग्विन की समझदारी की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. साथ ही अब तक इस वीडियो को 1 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि कई लोग इसे अपनी टाइमलाइन पर शेयर करने से भी नहीं चूक रहे हैं.

इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कॉमेंट भी किया है, कुछ लोगों ने कॉमेंट कर कहा कि बाल बाल बचे. जबकि एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है कभी कभी सब खत्म, लेकिन तभी मंजिल तक दुबारा दौड़ लगानी पड़ती है.