Viral video: ठंड में लोहड़ी मनाते दिखे कबूतर, देखिए यह मजेदार वीडियो

viral video
image credit:- social media

Viral video: जनवरी का महीना कड़ाके की ठंड के साथ बहुत सारे त्योहार भी लेकर आता है, जैसे लोहड़ी और मकर संक्रांति आदि. जिनको मनाने के तरीके भी लगभग प्रत्येक व्यक्ति के अलग ही होते हैं. हालांकि आपने आजतक केवल इंसानों को ही त्योहार मनाते देखा होगा. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें कबूतर आपको खास अंदाज में लोहड़ी का त्योहार मनाते दिखाई देंगे.

आपको बता दें कि कबूतरों का यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है. वीडियो में कुछ कबूतर कड़ाके की ठंड से बचने के लिए आग के पास बैठे हैं, और गोल गोल चक्कर लगा रहे हैं. जिसे देखकर हर कोई यही कहता नजर आ रहा है, कि कबूतर लोहड़ी मना रहे हैं. लोग इस वीडियो को इसीलिए भी पसंद कर रहे हैं, क्योंकि लोहड़ी का त्योहार 13 जनवरी को आने वाला है.

जिसको देखते हुए लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि शायद कबूतरों की लोहड़ी इंसानों की लोहड़ी से कुछ दिन पहले मनाई जाती होगी. इस वीडियो में सभी कबूतर गोला बना कर बैठ गए हैं. जिनमें से कुछ कबूतर आग की भट्टी के पास बैठे दाना चुग रहे हैं. जबकि कुछ कबूतर भट्टी के ऊपर बैठे हुए हैं, तो वही एक कबूतर भट्टी के विपरीत मुख करके बैठे हुए हैं.

लोग कबूतरों की इस जुगलबंदी को देखकर काफी खुश हो रहे हैं और कबूतरों को समझदार बता रहे हैं. हालांकि कबूतरों ने यह सब ठंड से बचने के लिए किया है, जिसकी वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर धमाल मचा रही है.