अफगानिस्तान में अभी फंसे हैं 439 अमेरिकी, रक्षा उप मंत्री बोले-'किसी भी तरह से निकालेंगे बाहर'

  
अफगानिस्तान में अभी फंसे हैं 439 अमेरिकी, रक्षा उप मंत्री बोले-'किसी भी तरह से निकालेंगे बाहर'

अफगानिस्तान (Afghanistan) में पिछले कई महीनों से तालिबानी अपनी सरकार बनाकर वहां पर हुकूमत कर रहे हैं. वहीं शुरुआती कब्जे के बाद से अमेरिका (America) ने अपने देश के फंसे कई सारे नागरिकों को निकाल लिया है. लेकिन अभी भी अफगानिस्तान में अमिरेका के 400 से अधिक लोग फंसे हुए हैं. जिनके टच में सरकार लगातार बनी हुई है. वहीं अब इन लोगों को वहां से निकालने की तैयारी की जा रही है.

खामा प्रेस की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मंत्रालय) ने सीनेट की कार्यवाही के दौरान बताया है कि अफगानिस्तान में अमेरिका के 439 लोग अभी भी फंसे हुए हैं. लेकिन अमेरिकी अधिकारी उनमें से ज्यादातर के साथ संपर्क में हैं. वहीं कोलिन ने कहा कि जो लोग अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं उन्हें किसी भी तरह से बाहर निकालेंगे.

वहीं इस बारे में अमेरिका के रक्षा उप मंत्री कोलिन काहल (Colin Kahl) ने जानकारी दी है कि अफगानिस्तान में फंसे 363 लोगों के संपर्क में अधिकारी बने हुए हैं. लेकिन केवल 176 लोग ही अफगानिस्तान से वापस आना चाहते हैं. इसके अलावा वहां पर फंसे लोगों में से करीब 243 लोग एक तो अफगानिस्तान छोड़ना नहीं चाहते हैं या फिर वो देश छोड़ने के लिए अभी राजी नहीं हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले बाइडन प्रशासन दावा कर रहा था कि अफगानिस्तान में छूटे अमेरिकियों की संख्या 200 से ज्यादा नहीं है. लेकिन अब यह संख्या 400 से भी ऊपर चली गई है. वहीं इससे पहले अमिरिकी सरकार अपने हजारों नगारिकों को वहां से सुरक्षित निकाल चुकी है. इसके लिए उस समय वहां पर सुरक्षा के मद्देनजर अमिरेका की आर्मी लगाकर लोगों को निकाला गया था.

Sameer Wankhede पर क्यों बरस रहे नवाब मलिक? ट्वीटर पर शेयर किया अधिकारी का 'निकाहनामा'

https://youtu.be/GmPzE791oYA

ये भी पढ़ें: आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान, सऊदी अरब ने इमरान सरकार की झोली में डाले 3 अरब डॉलर

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी