Britain: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री Boris Johnson की मां का 79 साल की उम्र में हुआ निधन

Boris Johnson
Image credits: Boris Johnson/Instagram

ब्रिटेन (Britain) से एक बुरी खबर सामने आ रही है. वहां के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की मां शार्लेट जॉनसन वाहल (Charlotte Johnson Wahl) का आज यानि मंगलवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 79 साल की थी. शार्लेट जॉनसन वाहल एक पेशेवर चित्रकार थी. वहां पर अब लोग उनकी आत्मा शांति के लिए श्रदांजलि देने पहुंच रहे हैं. यह जानकारी ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट से मिली है.

परिवार के एक बयान के हवाले से ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट से मिला जानकारी के अनुसार जॉनसन वाहल का सोमवार को लंदन के एक अस्पताल में अचानक से निधन हो गया. जानकारी है कि वह 40 साल से पार्किंसंस रोग से जूझ रही थी. आपको बता दें कि शार्लेट पोर्ट्रेट पेंटिंग के लिए काफी मशहूर थी, वह अपनी कई पेंटिंग के जरिए शहर के दृश्यों और परिदृश्यों को भी चित्रित कर चुकी हैं.

दरअसल, साल 2008 में चार्लोट ने एक इंटव्यू देते हुए कहा था कि ‘मैं हर दिन पेंट करने की कोशिश करती हूं, लेकिन मुझे अस्पताल जाना पड़ता है’. इससे पहले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मां को अपने परिवार की सर्वेसर्वा बताते हुए तारीफ की थी. बोरिस जॉनसन को अपनी मां से काफी लगवा था. साल 2019 में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में उन्होंने अपनी मां के बारे में बात की थी. आपको बताते चलें कि चार्लोट यूरोपीय मानवाधिकार आयोग की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

गौरतलब है कि 1963 में जॉनसन वाहल ने स्टेनली जॉनसन से शादी की थी. फिर वह ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के लेडी मार्गरेट हॉल से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने वाली पहली विवाहित महिला बनीं. इसके बाद साल 1979 में दोनों के बीच तलाक हो गया था. तलाक के बाद दंपति के चार बच्चे थे.

ये भी पढ़ें: तालिबान ने बिगाड़े संगीत के सुर, अफगानिस्तान से भागे संगीतकार बोले-‘हम असुरक्षित कर रहे थे महसूस’

SHARE