Karachi Bomb Blast को अंजाम देने वाली बलोच सुसाइड महिला बॉम्बर Shari Baloch की पहचान आई सामने, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Shari Baloch Karachi Bomb Blast
credit : twitter.com/AltafHussain_90

Karachi Bomb Blast : कराची आत्मघाती बम ब्लास्ट जिसमें तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोग मारे गए को अंजाम देने वाली बलोच महिला शारी बलूच (Shari Baloch) दो बच्चों की उच्च शिक्षित मां थी. बलूचिस्तान के तुर्बत में नियाजर अबाद की रहने वाली 30 वर्षीय शारी बलूच आत्मघाती हमलावर ने जूलॉजी में एमएससी पूरा किया था और उसकी शादी एक डॉक्टर से हुई थी. यह एक एसी पहचान है जो आमतौर पर सुसाइड बॉम्बर फिदायीन हमलावरों की नहीं होती.

वह एम.फिल की पढ़ाई कर रही थी और अफगानिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार विज्ञान की शिक्षिका थी, जिसने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

शारी बलूच दो साल पहले BLA के मजीद ब्रिगेड के विशेष आत्मघाती हमलावर दस्ते में शामिल हुई थी. बीएलए ने कहा कि उसे अपने दो छोटे बच्चों की वजह से टीम से बाहर होने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उसने इनकार कर दिया. मजीद ब्रिगेड ने अब और अधिक चीनी नागरिकों और बलूचिस्तान और पाकिस्तान में चीन के हितों को निशाना बनाने की धमकी दी है.

BLA ने एक बयान जारी कर कहा, “बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने कराची में मंगलवार को एक हमले में चीनी अधिकारियों को निशाना बनाया. हमले में तीन चीनी अधिकारी हुआंग गुइपिंग, डिंग मुफांग और चेन साई मारे गए, जबकि वांग युकिंग और उनके सुरक्षा गार्ड घायल हो गए.

आज के मिशन को मजीद ब्रिगेड के फिदायीन शारी बलूच उर्फ ​​ब्रम्श निवासी नियाजर अबाद तुर्बत ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया. बीएलए ने कहा कि एक छात्र के रूप में, शैरी बलूच छात्र संगठन का सदस्य था और “बलूच नरसंहार और बलूचिस्तान के कब्जे से अवगत था.”

मजीद ब्रिगेड की प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, शारी बलूच कोअपने निर्णय पर फिर से विचार करने का समय दिया गया. इन दो वर्षों के दौरान, शारी ने मजीद ब्रिगेड की विभिन्न इकाइयों में अपनी सेवाएं दीं.

छह महीने पहले उसने पुष्टि की कि वह आत्मघाती हमले को अंजाम देने के अपने फैसले पर कायम है. उसके बाद, वह सक्रिय रूप से मिशन में शामिल हो गई.

इस हमले के पीछे मकसद को बताते हुए बीएलए के प्रवक्ता जीयंद बलूच ने कहा, “चीनी आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक विस्तारवाद के प्रतीक कन्फ्यूशियस संस्थान के निदेशक और अधिकारियों को लक्षित करना, चीन को एक स्पष्ट संदेश देना था कि बलूचिस्तान में उसकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उपस्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी.”

बीएलए ने कहा कि उसने चीन को कई बार बलूच संसाधनों को लूटने से परहेज करने और बलूच नरसंहार को अंजाम देने में पाकिस्तान को सैन्य और आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए चेतावनी दी थी. हालांकि चीन बलूचिस्तान में अपने विस्तारवादी मंसूबों में शामिल है,

चीन को ‘कठोर हमलों’ की चेतावनी देते हुए, जीयंद बलूच ने कहा, “बलूच लिबरेशन आर्मी ने एक बार फिर चीन को अपनी शोषण परियोजनाओं को तुरंत रोकने और कब्जे वाले पाकिस्तानी राज्य की सहायता करने से परहेज करने की चेतावनी दी है. अन्यथा, हमारे भविष्य के हमले और भी कठोर होंगे.” बलोच लिबरेशन आर्मी एक प्रतिबंधित संगठन है जो बलोचिस्तान की पाकिस्तान से आज़ादी से के लिए सशस्त्र संघर्ष कर रहा है.

यह भी पढ़ें : दुनिया की सबसे उम्रदराज व्यक्ति Kane Tanaka का हुआ निधन, अब इस शख्स के नाम हुआ रिकॉर्ड

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे