comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

इमरान के बयान से पाक की किरकिरी, कहा-‘भारत जैसी इज्जत पाकिस्तान को नहीं देता अमेरिका’

Published Date:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने बयानों को लेकर आएदिन सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार इमरान ने एक इंटरव्यू के दौरान ऐसी बात कह दी है जिसके कारण पाकिस्तान की काफी किरकिरी हो रही है. इमारान ने एक इंटरव्यू के दौना कहा कि अमेरिका भारत के जैसी इज्जत देता है वैसी वो पाकिस्तान को नहीं देता है. साथ ही उन्होंने पाक को नौकर और अमेरिका को मालिक का उदाहरण देकर अपनी बात कही है.

इमरान खान के बयान के मुताबिक फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘अमेरिका के साथ हमारा संबंध एक मालिक-नौकर के रूप में रहा है और हमें किराए की बंदूक की तरह इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसके लिए मैं अमेरिका की तुलना में अपनी खुद की सरकारों को दोष देता हूं’.

भारत के अमेरिका के साथ ‘बेहद गरिमापूर्ण’ संबंध

इसके अलावा ब्रिटेन स्थित प्रकाशन फाइनेंशियल टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि भारत के अमेरिका के साथ ‘बेहद गरिमापूर्ण’ संबंध हैं. इमरान खान ने बताया कि ‘मैं मूलरूप से भारत की तरह अमेरिका के साथ एक सम्मानजनक संबंध चाहता हूं. भारत का अमेरिका के साथ बहुत सम्मानजनक संबंध है’.

‘मेरा संबंध हो गया है खत्म’

इमरान खान ने आगे कहा कि ‘जहां तक ​​मेरा संबंध है, यह खत्म हो गया है, यह मेरे पीछे है. लेकिन, अमेरिका जो कुछ भी चाहता है, वह यहां के लोगों के बिना नहीं हो सकता था, जिन्होंने मुझसे छुटकारा पाने की साजिश में सक्रिय रूप से भाग लिया’. आपका बता दें कि इमरान खान को पीएम पद से इसी साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटा दिया गया था.

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया के बाली में बोले PM मोदी, कहा-‘दुनिया में आज भारत स्मार्टफोन डेटा के उपभोग में है नंबर-1’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...