पाक के पीएम Imran khan बोले- ‘तालिबान के साथ जुड़ना आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका’

Imran khan
Image Credit: Imran khan/ Twitter

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) ने कब्जा करने के बाद पिछले कई दिनों पहले ही अपनी सरकार बना ली है. जिसके बाद अब तालिबानियों की वहां पर हुकूमत चल रही है. जबकि अफगानिस्तान की आर्थिक स्थिति कैश की कमी के चलते बेहद ही खराब होती जा रही है. वहीं अब पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का बयान सामने आया है.

वहीं एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के साथ आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका तालिबान के साथ जुड़ना है. इसके अलावा उन्हें महिलाओं के अधिकारों जैसे मुद्दों पर प्रोत्साहित करना है.

‘कोई बाहरी अफगान महिलाओं को नहीं देगा अधिकार’

इमरान खान का कहना है कि यह सोचना एक गलती थी कि कोई बाहरी अफगान महिलाओं को उनका अधिकार देगा. फिर वह कहते हैं कि अफगान महिलाएं मजबूत होती हैं. उन्हें समय दें, उनका अधिकार मिलेगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि आप विदेश से महिलाओं के अधिकारों को थोप नहीं सकते हैं.

आगे इमरान कहते हैं कि तालिबानियों ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है और अगर वे अब एक समावेशी सरकार की दिशा में काम कर सकते हैं, सभी गुटों को एक साथ मिला सकते हैं, तो अफगानिस्तान में 40 साल बाद शांति हो सकती है. लेकिन, अगर ऐसा नहीं हुआ, जिसे लेकर हम चिंतित हैं, तो वहां अराजतका फैल सकती है.

ये भी पढ़ें: Time Magazine की 100 ‘सबसे प्रभावशाली लोगों’ की सूची में PM मोदी के अलावा भारत के कौन दिग्गज है शामिल? एक चेहरे को शामिल करने पर दुनिया है हैरान