Russia: लैंडिंग से पहले रूस का विमान हुआ गायब, 28 यात्री थे सवार, खोजबीन शुरू

Flying Aeroplane
Representative image

रूस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रूस (Russia) का विमान (Aeroplane) लैंडिंग से पहले ही गायब हो गया है. इस विमान में बच्चे औऱ बड़ों सहित कुल 28 लोग सवार थे. इस बात की जानकारी सामाचार एजेंसी रायटर्स ने दी है. पता चला है कि विमान का संपर्क उस समय टूट गया था जब वह लैंड करने का प्रयास कर रहा था. हालांकि विमान को खोजना शुरू कर दिया गया है. वहीं अभी यह सूचना नहीं मिल पाई है कि विमान अचानक कहां चला गया है.

दरअसल, आज यानि मंगलवार को न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इंटरफैक्स और आरआईए नोवोस्ती एजेंसियों ने आपात स्थितियों के मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया है कि विमान कामचटका प्रायद्वीप में पेट्रोपावलोव्स्क-कामचत्स्की से पलाना के लिए उड़ान भर रहा था कि तभी उसका संपर्क टूट गया. इसके बाद एएफपी ने बताया कि जहाज पर सवार 28 लोगों में चालक दल के छह सदस्य शामिल हैं और 22 यात्रियों में एक या दो बच्चे भी हैं.

वहीं एजेंसी का कहना है कि रूसी विमान की खोजने का काम शुरू कर दिया गया है. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान कहां पर लापता हो गया है. आपको बता दें कि रूस ने पिछले कुछ सालों में अपने हवाई यातायात सुरक्षा में काफी सुधार किया है.

ये भी पढ़ें: भारत सहित पांच मुल्कों से जर्मनी ने हटाया यात्रा प्रतिबंध, जानें कारण