comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

पाकिस्तान के गधों और कुत्तों को क्यों खरीदना चाह रहा चीन? जानिए क्या करता है इनका

Published Date:

पड़ोसी देश पाकिस्तान चीन के साथ अपने संबंधों को मजबूर बनाने में लगा हुआ है, क्योंकि इससे उसकी आर्थिक स्थिति के साथ ही अन्य चीजों में भी सुधार होगा. वहीं अब चीन पाकिस्तान के गधों और कुत्तों को खरीदना चाह रहा है हालांकि ये पहली बार नहीं है जब चीन पाक के साथ डील करने में रुचि दिखा रहा है इससे पहले भी वह जानवरों की डील कर चुका है.

दरअसल, वाणिज्य मंत्रालय और सीनेट की स्थायी समिति के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है. सोमवार को अधिकारियों ने आयात और निर्यात को लेकर एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने बताया है कि चीन ने पाकिस्तान से गधों के साथ कुत्तों के भी आयात करने पर दिलचस्पी दिखाई है.

इसलिए गधे खरीदता है चीन

वहीं अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर चीन इन गधों को क्या करता है तो आपको बता दें कि बड़ी मात्रा में गधे खरीदने के बाद वह इनकी खाल से महंगी दवाएं तैयार करता है क्योंकि इसमें औषधीय गुण पाए जाते हैं. साथ ही इसका प्रयोग पारंपरिक रूप से रक्त पोषित करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने के लिए करते हैं.

पहले इन देशों से गधे खरीदता था चीन

आपको बता दें कि पहले चीन पाकिस्तान से नहीं बल्कि नाइजर और बुर्किना फासो से गधों को खरीदता था लेकिन फिर इन दोनों पश्चिम अफ्रीकी देशों ने इसके निर्यात पर पाबंदी लगा दी है जिसके बाद से चीन भटक रहा है. अब उसने पाकिस्तान से अर्जी लगाई है कि वह उसे गधे और कुत्तों का आयात करे.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में हुआ बड़ा बिजली फॉल्ट, चारोओर अंधेरा छाने से पब्लिक में मचा हाहाकार

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...