comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो में Kia ने दिखाई दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर हो जाएंगे दीवाने!

2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो में Kia ने दिखाई दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर हो जाएंगे दीवाने!

Published Date:

Kia Concept EV9 At Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में किआ ने अपनी कॉन्‍सेप्‍ट EV9 को पेश किया है. हालांकि, इसे इंडिया में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में कंपनी अभी स्पष्ट नहीं है. इसे ब्रांड के कैलिफोर्निया डिजाइन स्टूडियो में डिजाइन किया गया है. कॉन्‍सेप्‍ट EV9 प्रकृति से प्रेरित है और इसमें फ्रेजाइल मरीन ईकोसिस्‍टम में जमा कचरे से निर्मित अपसाइकिल की गई सामग्रियों का यूज किया गया है. किआ ने बताया कि यह दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक गाड़ी है.

जानें इसके बेहतरीन डिजाइन

यहब्रांड की लेटेस्ट डिजाइन भाषा- ओपोसिट्स यूनाइटेड पर आधारित है. यह कॉन्सेप्ट ‘बोल्ड फॉर नेचर’ पिलर से प्रभावित है, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्‍सेप्‍ट को बोल्ड आकार देने में मदद करता है. कॉन्सेप्ट EV9 में काफी अपराइट स्‍टांस दिया गया है. 4,930 मिमी लंबाई, 2,055 मिमी चौड़ाई, 1,790 मिमी ऊंचाई और 3,100 मिमी के व्हीलबेस के साथ, कॉन्सेप्ट EV9 काफी आकर्षित लगती है. अगर यह लॉन्च होती है तो इसकी ऑन-रोड उपस्थिति काफी बेहतर रहने वाली है. 

किआ कॉन्सेप्ट EV9 E-GMP (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित है, जो किआ का EV डेडिकेटिड प्लेटफॉर्म है, जिसमें बैटरी, मोटर और पावर इलेक्ट्रिक सिस्टम सहित व्‍हीकल के चेसिस शामिल हैं. इसके स्केलेबल व्हीलबेस के कारण कंपनी को अलग तरह के व्‍हीकल का निर्माण करने में मदद मिली है. यह प्‍लेटफॉर्म वर्तमान में देश में बेचे जाने वाले EV6 में भी मिलता है.

किआ KA4 भी पेश की

यहां किआ ने KA4 भी पेश की. सड़क पर बेहतर उपस्थिति के लिए इसका डिजाइन एसयूवी जैसा बोल्ड रखा गया है. कुल मिलाकर,  किआ KA4 में एक असरदार यूवी स्टांस और बिल्‍कुल नया एक्सटीरियर है, जो इसे एक जबर्दस्‍त लुक देता है. व्‍हीकल का इंटीरियर किआ के कैलिफोर्निया डिजाइन स्टूडियो द्वारा डिजाइन किया गया है, जिसने टेलुराइड और 2021 सोरेंटो एसयूवी जैसे ग्‍लोबल अवार्ड-विनिंग व्‍हीकल भी बनाया गया है.

इसे भी पढ़े: 2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो में Tata का जलवा! लॉन्च किए Harrier EV, Punch CNG, Curvv जैसे कई मॉडल्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...