comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोAuto Expo 2023 में पेश हुआ जबरदस्त electric scooter, स्पोर्टी लुक के साथ ओला इलेक्ट्रिक की निकल जाएगी हवा, जानें डिटेल्स

Auto Expo 2023 में पेश हुआ जबरदस्त electric scooter, स्पोर्टी लुक के साथ ओला इलेक्ट्रिक की निकल जाएगी हवा, जानें डिटेल्स

Published Date:

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन electric scooter मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि देश में Auto Expo 2023 चल रहा है जहां पर Ampere ने अपना एक धांसू electric scooter NXG और NXU कॉन्सेप्ट को पेश कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल सकता है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी का ये स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी.

Ampere electric scooter Features

आपको बता दें कि हेडलैंप में एक एच-पैटर्न डीआरएल भी दिया गया है, जिसके सेंटर लाइन पर एम्पीयर नाम लिखा नज़र आता है. डिजाइन के अलावा  फ्रंट एप्रन पर फ्लश टर्न इंडिकेटर्स के साथ-साथ किनारों पर फ्लश फोल्डिंग फुट पेग्स भी दिये गए थे. स्कूटर में 7.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी है.

Ampere NXG electric scooter
Image Credit- Ampere

Ampere electric scooter Engine

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्कूटर में बेहद धांसू पॉवरट्रेन दिया जाएगा. स्कूटर फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है. इस बीच एनएक्सयू की पहचान इसके अधिक मजबूत डिजाइन द्वारा की जाती है जिसमें साइड पैनल और सीट कट शॉर्ट दी गई है ताकि पैनियर्स को कार्गो ढोने के लिए जगह मिल सके. अन्य डिजाइन तत्वों में हैंडल पर कोणीय फेयरिंग, लो सेट फ्लाई स्क्रीन और फ्रंट एप्रन के फलाव में दिया गया मुख्य हेडलैम्प शामिल है. NXU में हैंडलबार्स के बीच एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी है.

Ampere electric scooter Range

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्कूटर में दमदार रेंज भी प्रदान कराया है. एम्पीयर NXU 200 किलोग्राम तक का माल ढो सकता है और 120 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक इन स्कूटरों की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

यह भी पढ़ें: 160KM की रेंज के साथ ये electric scooter अपने आप हो जाता है फोल्ड, जानें कीमत 

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Axar Patel Wedding: एक दूजे के हुए अक्षर और मेहा, वीडियो में देखें शादी की पूरी रस्में

Axar Patel Wedding: टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar...

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...