Tata Tiago और Hyundai Venue में हुई जोरदार टक्कर, एयरबैग खुलने के बाद भी इस गाड़ी के उड़ गए परखच्चे, देखें दोनों में से कौन सी गाड़ी है सबसे सुरक्षित

tata tiago vs hyundai venue
Image Credit- Motoroids

हालही में Tata Tiago और Hyundai Venue में एक जोरदार टक्कर हुई है. जिसके बाद इसका नजारा देखने लायक था. जी हां दरअसल आपको बता दे कि एक सड़क हादसे में इन दोनों गाड़ीयों की आमने सामने से भिड़ंत हो गई जिसके बाद इस गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. हालांकि दोनों गाड़ीयों के एयरबैग तो खुले थे लेकिन इसके बावजूद टक्कर इतनी भयंकर थी कि इस गाड़ी के चालक की मौके पर ही मौत हो गई. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन दोनों गाड़ियों में से कौन सी कार आपके लिए बेस्ट औ सेफ रहेगी.

Tata Tiago और Hyundai Venue की हुई भिड़ंत

आपको बता दें कि Tata Tiago और हुंडई वेन्यू में टक्कर का मामला दक्षिण भारत का है. इन दोनों कारों में सामने से टक्कर हुई. कारों की फोटो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि टक्कर कितनी भयानक रही होगी. दोनों कारों का फ्रंट पूरी तरह डैमेज हो गया.

tata tiago vs hyundai venue
Image Credit- Hyundai

इस एक्सीडेंट में हुंडई वेन्यू के ड्राइवर को मामूली चोटें आईं. वहीं, Tata Tiago के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. एक्सीडेंट के वक्त वेन्यू के ड्राइवर और फ्रंट पैंसजेर एयरबैग खुल गए थे. जबकि टियागो का फ्रंट पैसेंजर एयरबैग तो खुला लेकिन ड्राइवर एयरबैग नहीं खुला. इसी वजह से वेन्यू ड्राइवर बच गया और टियागो के ड्राइवर की मौत हो गई.

हालांकि, इस मामले में अभी ये साफ नहीं है कि एयरबैग आखिर क्यों नहीं खुला. इसका एक कारण सीटबेल्ट का नहीं लगाना हो सकता है. एक्सीडेंट के फोटो को देखकर ये भी पता चलता है कि वेन्यू के फ्रंट क्रैश बीम ने एक्सीडेंट के प्रभाव को अच्छी तरह से एब्जॉर्ब कर लिया. जिसकी वजह से केबिन को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. दूसरी तरफ, टियागो का अगला हिस्सा और केबिन बुरी तरह डैमेज हो गया. वेन्यू की तुलना में ये ज्यादा डैमेज हुई. टियागो का ए-पिलर पूरी तरह से मुड़ गया, जिसके कारण केबिन के अंदर इम्पैक्ट ट्रांसफर हो गया है.

यह भी पढ़ें: मार्केट में अब 9 सीटर Car देने जा रही दस्तक, गजब के फीचर्स के साथ अब Mahindra Thar को होगी छुट्टी, अभी जानें कीमत