BMW भारत में लांच कर रहा अपना पहला धांसू स्कूटर, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

Bmw C 400 GT Scooter

जर्मन ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी बीएमडब्लयू (BMW) का नाम ही काफी है क्योंकि इसकी कारों को भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद किया जाता है. वहीं अब बीएमडब्लयू भारत में अपना पहला दमदार और धांसू स्कूटर लांच करने जा रहा है इसके लिए ग्राहकों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. कंपनी ने इसका स्कूटर का टीजर जारी के धमाल मचा दिया है. साथ ही यह बताया है कि भारत में ये स्कूटर 12 अक्टूबर यानी मंगलवार को लांच किया जाएगा. आइए बताते हैं कि इसके क्या हैं फीचर्स और कीमत…

कंपनी ने ऑफिशियल अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया है कि भारत में BMW maxi scooter C400GT को 12 अक्टूबर को लांच करेगा फिर इसकी बिक्री शुरू होगी. BMW का यह स्कूटर सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 और अप्रिलिया एसएक्सआर 160 नाम के स्कूटर के सेगमेंट में आएगा, जहां सुजुकी के इस स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से कम है, वहीं 1.45 लाख है और इसकी माइलेज 35 किलोमीटर की है. यह भारत का सबसे प्रीमियम ग्रेड और सबसे अधिक कीमत वाला स्कूटर होगा. इसकी कीमत लगभग 5 लाख रुपये एक्स शो रूम होगी, हालांकि कंपनी ने 1 लाख रुपये में प्री बुकिंग शुरू कर दी है.

ये हैं BMW के फीचर्स

आपको बताते चलें कि BMW की ग्लोल मार्केट में maxi scooter को टेलीस्पोपिक फोर्क्स सामने की तरफ मौजूद हैं और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग शॉक ऑब्जर्वबर दिया गया है, जो कि ब्रेकर और गढ्डे से आपको बचाएगा. इसके अलावा इस स्कूटर में सामने की तरफ डुअल डिस्क ब्रेक और बैक पैनल पर सिंगल डिस्क ब्रेक लगाया गया है, जो कि एबीएस के साथ आता है.

वहीं इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, ट्रैक्शन कंट्रोल और राइडिंग मोड जैसे कई फीचर्स दिए जा रहे हैं. इस स्कूटर में एक लंबा विंडस्क्रीन, पुल-बैक हैंडलबार, एक बड़ी स्टेप वाली सीट, ड्यूल फुटरेस्ट, फुल-एलईडी लाइटिंग, कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स, हीटेड सीट, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ग्राहकों को दिए जा रहे हैं.

Big Boss 15: जानिए सलमान खान के इस शो के लिए कितनी फीस लेते हैं कंटेस्टेंट

ये भी पढ़ें: 5 लाख रूपये से कम कीमत में आती है ये ऑटोमैटिक कारें, जानिए कीमत और फीचर्स