comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

BMW S1000R देती है Kawasaki Ninja H2 को सीधी टक्कर, जानए दोनों में कौन सी है ज्यादा दमदार

Published Date:

BMW ने हालही में अपनी एक बेहतरीन सुपरबाइक S1000R को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस बाइक में आपको बेहद ही जानदार फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी दिया है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि BMW की ये धांसू बाइक Kawasaki Ninja H2 को सीधी टक्कर देती है. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन दोनों में से कौन सी बाइक आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है.

BMW S1000R

आपको बता दें कि BMW की इस बाइक के पावरट्रेन में भी बड़ा मैकेनिकल बदलाव किया गया है. बीएमडब्ल्यू ने 1.0-लीटर मोटर को ज्यादा पावर के लिए ट्यून किया है. 999cc इनलाइन-चार इंजन अब BMW की ShiftCam तकनीक की मदद से पुरानी मोटरसाइकिल की तुलना में 2 bhp अधिक पावर जनरेट कर सकेगा.

BMW Superbike
Image Credit- BMW

अब इस BMW सुपरबाइक के फीचर्स कि बात करें तो कंपनी ने इसमें स्लाइड कंट्रोल औ स्लाइड असिस्ट फीचर दिया गया है. मोटरसाइकिल में USB चार्जिंग पोर्ट, हिल होल्ड फंक्शन और पिटलेन लिमिटर भी मिलता है. अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स, जैसे- राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और क्विकशिफ्टर को बरकरार रखा गया है. बीएमडब्ल्यू ने बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन में भी बदलाव किया है.

Kawasaki Ninja H2

अब Kawasaki Ninja H2 के बारे में बताएं तो कंपनी ने अपनी इस बेहतरीन बाइक में 998 सीसी का दमदार इंजन दिया है. इसके साथ ही ये 197एचपी पावर देने में सक्षम है. कावासाकी निंजा एच2 में एडवांस टेक्नोलॉजी जैसे लॉन्च कंट्रोल, ट्रेक्‍शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेक्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टे‌यरिंग डंपर का इस्तेमाल किया गया है.

KAWASAKI NINJA H2 VS BMW
Image Credit- Kawasaki

Kawasaki Ninja H2 का वजन 239 किग्रा है जो बाजार में अन्य सुपरस्पोर्ट बाइक के मुकाबले थोड़ा अधिक है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बेहतरीन सुपरबाइक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 15.30 लाख रुपए रखी है.

यह भी पढ़ें: BMW ने अपनी इस धाकड़ हाइब्रिड लग्जरी कार को मार्केट में किया लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स के साथ ही इतनी है कीमत

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें