Darwin ने लॉन्च किए तीन नए स्कूटर, Ola को देंगे टक्कर, जानिए स्पेशिफिकेशन

Darwin launch 3 electric scooter

Darwin ने भारत में अपनी स्कूटर रेंज का विस्तार करते हुए तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिए है इन स्कूटर्स का नाम Darwin D5, Darwin D7 और Darwin D14 है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढती हुई मांगों को देखते हुए इन स्कूटर्स को लॉन्च किया है ये तीनों नए स्कूटर यंग बायर्स के लिए लाए गए हैं Darwin के इन स्कूटर को बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने लॉन्च किया है. ये तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर अब भारत में पहले से मौजूद Ola और TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर से कङी टक्कर देंगे.

फीचर्स की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार फीचर्स से लैस है Darwin ने इन स्कूटर को युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया है और युवाओं के हिसाब से ही फीचर्स सेट किए है. इन इलेक्ट्रिक स्कूटर में रीजनरेटिव ब्रेकिंग, LED डिस्प्ले, हैजर्ड स्विच, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Darwin के ये इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार लुक और आकर्षक डिजाइन के साथ आते हैं.

Darwin के इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है इनको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं. ग्राहकों को Darwin D5 को प्री-बुक करने के लिए 491 रूपये, Darwin D7 को प्री-बुक करने के लिए 590 रूपये और Darwin D14 को प्री-बुक करने के लिए 950 रूपये देने होंगे. लॉन्च अवसर पर कंपनी के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा कि, ग्लोबल ऑटोमोबाइल उधोग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ बढ रहा है और भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों ने गति पकङनी शुरू कर दी है. Darwin का उद्देश्य पर्यावरण के अनुकूल अपना योगदान देना है.

कीमत की बात करें तो Darwin ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को किफायती कीमत पर लॉन्च किया है. Darwin D5 की कीमत 68,000 रूपये तय की गई है वहीं Darwin D7 की कीमत 73,000 रूपये और Darwin D14 की कीमत 77,000 रूपये है. कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 70 से 120 की किमी दूरी तय कर सकता है.

यह भी पढें: इस बार नए नाम के साथ लॉन्च होगी Maruti की Brezza, मिलेगा नया इंटीरियर और नया डिजाइन