इस बार नए नाम के साथ लॉन्च होगी Maruti की Brezza, मिलेगा नया इंटीरियर और नया डिजाइन

Maruti Vitara Brezza 2022 launch

देश की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही Vitara Brezza एसयूवी का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है और लगभग सभी Maruti लवर्स इस न्यू-जनरेशन मॉडल का बङी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हाल ही में इस पॉपुलर एसयूवी की कुछ इमेज सामने आई थी जिनको देखकर इस कार के एक्टीरियर और इंटीरियर के बारे में पता चलता है. हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार नई Maruti Vitara Brezza के नाम में से कंपनी Vitara को हटाने वाली है लेकिन फिलहाल यह सिर्फ एक अनुमान है अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में इस एसयूवी को लॉन्च कर सकती है.

लुक और डिजाइन:

नई Maruti Brezza के लुक और डिजाइन की बात करें तो कंपनी इस बार नए मॉडल में कई सारे बदलाव करने वाली है हाल ही में सामने आई कुछ इमेज से पता चलता है कि इस बार कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. न्यू-जनरेशन Brezza को कंपनी Heartect प्लेटफॉर्म पर बना रही है इस बार कार के फ्रंट में Suzuki के लोगो के साथ स्लीक ग्रिल देखने को मिलेगी जो दो क्रोम स्ट्रिप्स के बीच में है साथ ही इस बार SUV में नए बॉडी पैनल और शीट मेटल का उपयोग भी किया जा सकता है.

Brezza 2022 एसयूवी के फ्रंट बंपर और हैडलैंप में भी बदलाव देखने को मिलेगा. साथ ही इस बार कार के वील ऑर्चेट में भी नई बॉडी क्लैडिंग देखने को मिल सकती है Brezza के न्यू-जनरेशन मॉडल में बोनट को भी फ्लैट डिजाइन दिया है. रियर की बात करें तो इस बार कार के रियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं कंपनी इस बार नए डिजाइन के रैपअराउंड टैल लैंप दे सकती हैं जो इस SUV को नया लुक देने का काम करेंगे.

इंजन और फीचर्स:

Brezza 2022 के इंजन की बात करें तो कंपनी नए मॉडल में 1.5-लीटर का K15B पेट्रोल इंजन देगी जो 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. उम्मीद है कि कंपनी इस नए मॉडल में 48V हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दे सकती है और नई SUV कार CNG वेरिएंट में भी आ सकती है. फीचर्स की बात करें तो Brezza 2022 के टॉप वेरिएंट में वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दे सकती है. इस बार SUV में ऑटोमैटिक एसी यूनिट्स, न्यू फ्री स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर देखने को मिल सकता है. नई Brezza 2022 फैक्ट्री फिटेड सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा के साथ आएगी. उम्मीद है कि नई Brezza अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है.

यह भी पढें: पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा बिकी यह कार, और आज भी सबसे पॉपुलर, 31KM तक का देती है माइलेज