Hyundai Alcazar का डीलर डिस्पैच स्टार्ट, आने वाले हफ्तों में होगा लॉन्च

Image credit: hyundai.com

Hyundai Motor India ने जून 2021 में लॉन्च होने से पहले आगामी Alcazar 7-सीटर SUV को डिस्पैच करना शुरू कर दिया है। वास्तव में, कार निर्माता ने मई के महीने में वाहन की 1360 यूनिट्स शिप की थी। यह देश में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता की पांचवीं एसयूवी होगी। लीक हुई जानकारी के अनुसार, Alcazar SUV मॉडल लाइनअप 6 ट्रिम्स – सिग्नेचर, प्रेस्टीज और प्लेटिनम में फैली होगी।

नई Hyundai 3 रो SUV में 2.0L, 4-सिलेंडर पेट्रोल या 1.5L, 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन हो सकते हैं। पेट्रोल यूनिट 192Nm के साथ 159bhp बनाती है और यह 10 सेकंड के अंदर 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ सकती है। तेल बर्नर 115bhp और 250Nm के लिए काफी अच्छा है। एसयूवी तीन ड्राइव मोड के साथ आएगी – इको, सिटी और स्पोर्ट। प्रस्ताव पर दो गियरबॉक्स होंगे – एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक।

Image credit: hyundai.com

आकर्षक डिजाईन और फीचर्स

एंट्री-लेवल सिग्नेचर वैरिएंट केवल डीजल और पेट्रोल मैनुअल कॉम्बिनेशन और 6-सीटर लेआउट के साथ पेश किया जाएगा। प्रेस्टीज ट्रिम केवल पेट्रोल और डीजल मैनुअल कॉम्बो और 6 और 7-सीट लेआउट दोनों के साथ आएगा। प्रेस्टीज (ओ) विशेष रूप से पेट्रोल एटी 6-सीटर और डीजल एटी-सीटर सेटअप के साथ उपलब्ध होगी। प्लेटिनम में जहां 7-सीट लेआउट के साथ पेट्रोल और डीजल मैनुअल मिलेगा, वहीं टॉप-एंड प्लेटिनम (O) को 6-सीटर पेट्रोल और डीजल ऑटोमैटिक कॉम्बिनेशन के साथ पेश किया जाएगा। पढ़ें- Hyundai AX1 स्मॉल SUV का आधिकारिक डेब्यू जल्द.

इसमें 6 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन होंगे- फैंटम ब्लैक, स्टारी नाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, टैगा ब्राउन और पोलर व्हाइट। एसयूवी में कॉन्ग्नैक ब्राउन इंटीरियर थीम होगी। Hyundai Alcazar 2760mm के व्हीलबेस पर बैठेगी, जो Tata Safari (2741mm) और MG Hector Plus (2750mm) से ज्यादा लंबी है। नई हुंडई एसयूवी की कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई के आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं। कीमतें 13 लाख रुपये से शुरू होकर 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Endeavour, Gloster, Fortuner, Alturas जैसी फुल में फुल-साइज SUV की सेल्स में प्रतिस्पर्धा