Endeavour बनी ग्राहको की फेवरेट, Toyota Fortuner और MG Gloster को छोड़ बनी नंबर वन

Image credit: ford

Ford Endeavour मासिक बिक्री पर अपनी कट्टर-विरोधी Toyota Fortuner को मात देने में सक्षम थी। Ford की इस फ्लैगशिप एसयूवी ने इस साल जून में अमेरिकी ब्रांड के लिए 892 यूनिट्स की बिक्री की। इसकी तुलना में, पिछले साल जून में फुल-साइज़ SUV की 366 यूनिट्स की बिक्री हुई, जिसके परिणामस्वरूप सालाना आधार पर 143.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

दूसरी ओर, Toyota Fortuner पिछले महीने डीलरशिप को भेजी गई 549 यूनिट्स के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गई। पिछले साल इसी अवधि के दौरान, जापानी कार निर्माता सात-सीट एसयूवी की 713 इकाइयों को बेचने में सक्षम था, जो कि साल-दर-साल बिक्री में 23 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

MG Gloster पिछले महीने भेजी गई 306 यूनिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रही। एसयूवी ने पिछले साल के अंत में भारत में अपनी शुरुआत की और फॉर्च्यूनर और एंडेवर दोनों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। हुंडई ने इस साल जून में अपने प्रमुख टक्सन की केवल 85 इकाइयों की बिक्री की, जबकि पिछले साल की समान अवधि के दौरान उसने 30 इकाइयों की बिक्री दर्ज की। इसलिए, इसमें 183 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

Mahindra की फ्लैगशिप SUV Alturas G4 का सेल्स चार्ट पर ज्यादा असर नहीं पड़ा क्योंकि पिछले महीने इसकी सिर्फ 16 यूनिट्स ही बिकी थीं, यह SUV SsangYong Rexton पर आधारित है और भारतीय बाजार में इसका भविष्य कई महीनों से सवालों के घेरे में है। कई जानकारों का मानना ​​है कि बाजार में इसके दिन गिने-चुने बचे हैं।

एसयूवी कीमतें

Ford Endeavour ने हाल ही में अपने लाइनअप से अपने बेस ट्रिम को हटा दिया है और अब इसकी कीमत 33.80 लाख रु से 36.25 लाख रुपये के बीच है। MG Gloster की कीमत 30,00 लाख रुपये के बीच है और टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए 36.88 लाख रुपये तक जाती है।

Toyota Fortuner की शुरुआती कीमत 30.36 लाख और टॉप-स्पेक लेजेंडर ट्रिम के लिए 38.32 लाख रुपये तक जाता है। Alturas G4 की कीमत 28.74 रुपये के बीच है।

यह भी पढ़ें: कार में ज्यादा लोगों के बैठने से हो जायगा बेड़ा गर्क, आज ही जान लीजिये ये कमाल की टिप्स

SHARE