comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

देश में ये electric car देगी दस्तक, बेहतरीन फीचर्स के साथ Maruti Suzuki Alto को देगी सीधी टक्कर, अभी जानें कीमत

Published Date:

भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द एक बेहतरीन electric car दस्तक देने जा रही है. इसके साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि ये धांसू इलेक्ट्रिक कार Maruti Suzuki Alto का खेल खराब कर सकती है. क्योंकि कंपनी इसे ऑल्टो की कीमत पर ही मार्केट में लॉन्च कर सकती है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Gensol Engineering देश में एक शानदार इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. जिसमें आपको बेहद ही शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. साथ ही इसमें कंपनी जबरदस्त रेंज भी उपलब्ध करा सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस धाकड़ कार कि एक्स शोरुम कीमत करीब 5 लाख रुपए तक हो सकती है.

ऐसी होगी ये धांसू electric car

आपको बता दें कि रिपोर्ट की माने तो Gensol को electric car बनाने के लिए अमेरिकी स्टार्टअप टेक्निकल सपोर्ट देगा. कंपनी के प्रबंध निदेशक अनमोल सिंह जग्गी ने कहा है कि भारत में बिक्री के मामले में 46 प्रतिशत बाजार हैचबैक के पास है. वहीं EV हैचबैक 9 अरब डॉलर का बाजार अपने पास रखे हुए है.

gensol new electric car
Image Credit- Gensol

अनमोल सिंह जग्गी ने अमेरिकी स्टार्टअप में एक बड़ा निवेश करने को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने इसे करने का मुख्य कारण भारत मे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन उप्लब्ध कराने को बताया है. उनकी माने तो इंडियन ईवी मैन्युपैक्चरिंग इंडस्ट्री में एक बड़े बदलाव करने की जरूरत है.

उनकी योजना 5 से 6 लाख रुपये की बजट में इलेक्ट्रिक कार लाने की है. अभी भारतीय बाजार की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor है जिसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपए है. वहीं MG Motor India भी 10 से 12 लाख रुपए की बजट में अपनी इलेक्ट्रिक कार लाने की योजना पर काम कर रही है. Hyundai की भी भारतीय बाजार में सस्ती electric car लाने की योजना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वक्त में लोगों को WagonR की कीमत पर इलेक्ट्रिक कार मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें: Ola ने मार्केट में लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, धांसू फीचर्स के साथ मिलेगी बेहतरीन रेंज, अभी जानें कीमत है महज इतनी

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

हौंडा स्कूटी को महज 13 हजार रुपए में करें अपने नाम, जाने फुल ऑफर डिटेल्स

Secondhand Honda Scooty: सिर्फ 13100 रूपये में ख़रीदे सेकंड...