महंगे पेट्रोल से पाएं छूटकारा! ये है भारत के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

Best electric scooter

देश में अब इलेक्ट्रिक व्हीकल का बोलबाला बढ रहा है और अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं जो सस्ते में बढिया फीचर ऑफर करता हो, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो कम कीमत में अच्छे फीचर्स ऑफर करते हैं. हमारी लिस्ट में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 30 हजार रुपये से शुरू होती है जो अलग-अलग शहरों में थोड़ी कम-ज्यादा हो सकती है.

Ampere V48

कम कीमत में Ampere V48 एक अच्छा ऑप्शन है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 20Ah की बैटरी दी गई है जो फुल चार्ज में लगभग 50 किलोमीटर तक चलती है. इसको फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25Kmph है. Ampere V48 की ( एक्स-शोरूम ) कीमत 37,390 रूपये है.

Ujaas eGO

Ujaas eGO भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250W की मोटर और 48V-26Ah की बैटरी दी गई है जिसको फुल चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन ( फ्रंट ), हाइड्रोलिक सस्पेंशन ( रियर ), अलॉय-व्हील और एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 60 किमी है. Ujaas eGO स्कूटर की ( एक्स-शोरूम ) कीमत 34,880 रूपये है.

Hero Electric Optima

अगर आप Hero फैन है तो ये स्कूटर आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है. Hero Electric Optima में 1200W की इलेक्ट्रिक मोटर और 51.2V/30Ah की पोर्टेबल बैटरी दी गई है इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 42Kmph है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने पर 82 किमी. की रेंज देता है. कीमत की बात करें तो, Hero Electric Optima स्कूटर की कीमत 55,580 रूपये है.

Avon E Lite

वैसे तो Avon साइकिल बनाने के लिए मशहूर है लेकिन कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आते हैं. Avon E Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V-12Ah की बैटरी दी गई है इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 6-8 घंटे का समय लगता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 24Kmph है और फुल चार्ज में ये स्कूटर 50 से 60 किमी. की रेंज देता है. कीमत की बात करें तो Avon E Lite की एक्स-शोरूम कीमत 28,000 रूपये है.

यह भी पढें: Yezdi ने 26 साल बाद भारत में की दोबारा एंट्री, लॉन्च की 3 नई बाइक, जानिए इनके धांसू फीचर्स