कार में पेट्रोल डलवाने के झंझट से पाएं छुटकारा, मात्र इतने रुपये खर्चकर बनवाएं Electric car

Electric Car
Image Credits: Pixabay

अगर आप अपनी कार में पेट्रोल (Petrol) डलवाकर थक गए हैं और इसके झंझट से छुटाकारा पाना चाहते हैं तो तुरंत ही अपनी कार को इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में कनवर्ट करवा लें. इसके बाद आपको हमेशा के लिए इस समस्या से समाधान मिल जाएगा. साथ ही आपके समय की भी बचत होगी. आइए बताते हैं कि कैसे आप अपनी पेट्रोल वाली कार को इलेक्ट्रिक कार में बदलाव कर सकते हैं…

दरअसल, एट्रियो और नॉर्थवे कंपनियों का नाम कारों को कनवर्ट करने के लिए काफी फेमस है. अगर आपके पास आई10, स्पार्क, वैगनआर, ऑल्टो, डिजायर या कोई भी कार है तो आप उसे इन कंपनियों से संपर्क करके इलेक्ट्रिक कार में कंवर्ट करवा सकते हैं. साथ ही ज्यादा खर्चा भी आपको नहीं करना होगा.

आपको बता दें कि कारों में जिस इलेक्ट्रिक किट का उपयोग किया जाता है, वो लगभग एक जैसी ही होती हैं. लेकिन बैटरी और मोटर से रेंज और पावर बढ़ाई जाती है. इसलिए अगर आप भी पेट्रोल के इस झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर इलेक्ट्रिक कारें भी खरीद सकते हैं.

देने होंगे मात्र इतने रुपये

आपको अपनी पेट्रोल या डीजल कार को इलेक्ट्रिक कार में कंवर्ट कराने के लिए मात्र पांच लाख रुपये लगाने होंगे. लेकिन आप ये याद रखें कि 5 साल से कम समय में ये रकम वसूल हो जाएगी. क्योंकि इलेक्ट्रिक कार 75 किमी तक की रेंज ऑफर करती है. इस तरह चार्जिंग पर आपको सिर्फ 1,120 रुपये हर महीने खर्च करने होंगे. जबकि पेट्रोल पर मासिक खर्च 10,090 रुपये का होता है.

ये भी पढ़ें: Okaya ने इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लांच, सिंगल चार्ज पर दौड़ाएं 250 किमी तक, जानें क्या है कीमत