Okaya ने इलेक्ट्रिक स्कूटर किया लांच, सिंगल चार्ज पर दौड़ाएं 250 किमी तक, जानें क्या है कीमत

Okaya Electric Scooter

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मन बना रहे हैं तो जरा ठहर जाइए क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ओकाया का दमदार और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter). ओकाया (Okaya) ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को आज भारत में लांच कर दिया है. इस धांसू स्कूटर का नाम फ्रीडम (Freedum) रखा गया है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 250 किमी तक का सफर तय करने में सक्षम है. आइए बताते हैं इसके फीचर्स और कीमत…

ओकाया फ्रीडम हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित ओकाया के नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बनने वाला पहला स्कूटर होगा. अब, ओकाया के पोर्टफोलियो में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं. उनके पास पहले से ही AvionIQ सीरीज और ClassicIQ सीरीज हैं. ग्राहक फ्रीडम को लीड-एसिड बैटरी या लिथियम-आयन बैटरी के साथ ले सकेंगे. फ्रीडम की कीमत 69,900 रुपये से शुरू हो रही है. ऑफर पर चार वेरिएंट और 12 कलर ऑप्शन ग्राहकों को दिए जाएंगे.

ये है Freedum के फीचर्स

फ्रीडम को काफी आधुनिक एक्विपमेंट से तैयार किया गया है. पार्किंग से बाहर निकलने के लिए इसमें रिवर्सिंग मोड, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, व्हील लॉक, एंटी-थेफ्ट अलार्म, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप और दूसरे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा ब्रेकिंग ड्यूटीज को आगे में एक डिस्क और पीछे एक ड्रम के जरिए कंट्रोल हो सकता है. सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर के जरिए होता है.

ओकाया में 250-वाट BLDC हब मोटर का प्रयोग किया गया है. ओकाया एक हाई-स्पीड वेरिएंट और 250 किमी राइडिंग रेंज वेरिएंट पेश करती है. 48 वोल्ट 30Ah लिथियम-आयन बैटरी वर्जन को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है.

ये भी पढ़ें: Renault की कार पर मिल रही 90,000 तक की छूट, हाथ से न जानें दें ये मौका