Global NCAP Crash Test: Renault Triber को मिली 4-स्टार रेटिंग, जानिए सेफ्टी फीचर्स

Image credit: webmedia

Global NCAP ने क्रेश टेस्ट में इस 7 सीटर SUV को 4 स्टार रेटिंग दिया है. इसके साथ ही Renault Triber 4 स्टार रेट पानी वाली कॉम्पैक्ट SUV की लिस्ट में शामिल हो गई है.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 2019 में वैश्विक स्तर पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में 13.5 लाख लोगों की मौत सिर्फ भारत में ही हुई है जो पूरे विश्व का 11 प्रतिशत है। सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में भारत विश्व में पहले स्थान पर आता है।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की इस रिपोर्ट से पता चलता है कि भारत में लोग ओवर स्पीड, गलत लेन में ड्राइविंग और ड्रिंक एंड ड्राइव की वजह से तो मारे जाते हैं ही मगर एक और वजह सामने आई है जो है गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स का ना होना।

Image credit: globalncap

पीछले दिनों में Global NCAP ने भारत की 5 कारों को सेफ्टी रेटिंग में जीरो स्टार दिए थे जिससे कार कम्पनी की तौहीन भी हुई थी।

मगर ऐसा नहीं है कि भारत में सुरक्षित गाड़ियों का अभाव है, Global NCAP ने कई गाड़ियों को 3 स्टार दिए हैं मगर इस सेग्मेंट में भी NCAP ने RENAULT TRIBER कॉम्पैक्ट SUV को 4 स्टार की रेटिंग दी है, MAHINDRA THAR के बाद यह दूसरी गाड़ी बन गयी है जिसे हाल ही में Global NCAP द्वारा सेफ्टी इंडेक्स पर 4 की रेटिंग मिली है।

video: globalncap crash test/renault triber

Renault Triber एक कॉम्पैक्ट SUV कार है जिसमें गाड़ी के फरन्ट रो में दो एयरबैग्स दिए गए हैं जो प्रीमियम क्वालिटी के बनाए गए हैं, क्रैश टेस्ट में इनका प्रदर्शन बहुत सफल साबित हुआ जिसकी वजह से Renault Triber को सेफ्टी के लिए 4 स्टार दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Global NCAP क्रैश टेस्ट: मेड इन इंडिया कार ने अमेरिकन कार को सेफ्टी टेस्ट में पीछे छोड़ा