दमदार माइलेज के साथ लॉन्च होने जा रही Hero Electric Optima, कीमत बेहद कम, अभी देखें ऑफर्स

Hero Electric Optima CX
Image Credit- Hero Motocorp

Electric सेगमेंट में Hero ने अपना दबदबा बहुत पहले से ही बनाए रखा है. देश में नंबर 1 की पोजिशन पर काबिज Hero Electric जल्‍द अपनी Optima CX को अपग्रेड करने जा रही है. ऐसा मानना है कि Optima CX सीरीज में दो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर उतारे जाएंगे. इनमें से एक Optima CX होगा और दूसरा CX ER होगा. Optima CX को सिंगल बैटरी वहीं Optima CX ER को डुअल बैटरी से पैक किया जाएगा.

क्या है खास नई Hero Electric Optima में

ऐसा माना जा रहा है कि नई सीरिज पुरानी HX सीरिज के मुकाबले में काफी बेहतर और आरामदायक साबित होगी. इसको मुख्य रूप से परफॉर्मेंस फोकस्‍ड करके बनाया गया है. एक एलईडी हेडलाइट सेट अप के साथ एक सरल और यूनिक डिजाइन है. यह तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है जो हैं ग्रे, नीला और सफेद. कंपनी ने चेसिस को अपडेट करने का भी दावा किया है जो कि अब पहले के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्यादा मजबूत होगा.

Image Credit- Hero Motocorp

मजबूत इंजन के साथ हुई तैयार

Optima CX में 550W BLDC हब मोटर है जो 1.2kW पीक पावर का उत्पादन करता है. इसे 52.2V 30Ah Lithium Ferro Phosphate बैटरी पैक से जोड़ा गया है. बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगता है. E-scooter की अधिकतम गति 45 किमी प्रति घंटा है जो Optima HX के 42 किमी प्रति घंटे से थोड़ी अधिक है.

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर के मोटर के परफॉर्मेंस में 10 प्रतिशत तक का सुधार किया गया है. साथ ही ब्रेक को भी 30 प्रतिशत बेहतर बनाया गया है. Electric मोटर की एफ‍िशिएंसी भी पहले की तुलना में 10 फीसदी ज्‍यादा होगी जिससे टॉप स्‍पीड में इम्‍प्रूवमेंट आएगा. Optima CX के बारे में दावा किया जाता है कि यह 82 किमी तक की रेंज दे सकती है जबकि CX ER वेरिएंट 140 किमी तक कि रेंज के दावा करती है.

धांसू होंगे फीचर्स

इस नई Hero Optima CX में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, वॉक असिस्ट फंक्शन, रिवर्स मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ रिमोट लॉक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एलईडी हेडलाइट्स जैसी सुविधाओं दी गई हैं. इसमें 12 इंच के पहिये लगे हैं साथ में 140mm का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है.

इन फीचर्स से ग्राहकों को लुभाने की पूरी कोशिश की गई है. अगर वजन की बात की जाए तो Optima CX 82 किलो में है जबकि CX ER का वजन 93 किलोग्राम है. CX ER में डुअल बैटरी सेटअप है इसीलिए लाज़मी है कि इसका वजन ज्यादा होगा.Hero के इन electric स्कूटर्स की कीमत 60 से 70 हजार के बीच तय की गई है. यह एक्‍स शो रूम में 60,000 रुपये से 70,000 रुपये के बीच हो सकती है.

यह भी देखें: महंगे पेट्रोल से पाएं छूटकारा! ये है भारत के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक