Hyundai Aura अपने नए अवतार के साथ लॉन्च

Image credit: webmedia

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारत में अपनी AURA कॉम्पैक्ट सेडान का अपडेटेड वर्जन पेश किया है। इसकी लागत आउटगोइंग मॉडल की तुलना में 4,0000 रुपये अधिक है

जहां तक ​​हाइलाइट्स की बात है, कार में कुछ विजुअल अपग्रेड के साथ-साथ केबिन के अंदर नए फीचर्स भी मिलते हैं। इसे तीन BS-6 वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया गया है।

2021 हुंडई ऑरा: फीचर्स

Image credit: webmedia

इसके ट्रंक पर एक नया रियर स्पॉयलर है, 2021 Hyundai AURA में एक ढलान वाली छत, एक मस्कुलर हुड, एक क्रोम से घिरी ग्रिल, एक चौड़ा एयर डैम और DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स हैं।

किनारों पर, यह ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, ओआरवीएम और 13-इंच/14-इंच व्हील्स (ट्रिम के आधार पर) से घिरा हुआ है।

रैप-अराउंड एलईडी टेललाइट्स, ट्रंक लिड पर एक नया स्पॉइलर और रियर एंड पर शार्क-फिन एंटीना उपलब्ध हैं।

तीन इंजन वेरिएंट हैं

Hyundai AURA को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है: एक 1.2-लीटर डीजल मिल जो 74hp/190Nm बनाती है, एक 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर जो 82hp/114Nm जेनरेट करती है, और एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट जो 99hp/172Nm डिलीवर करती है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

Hyundai AURA 2021में एक नया कूल्ड ग्लोवबॉक्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और एक पावर स्टीयरिंग व्हील के साथ एक विशाल 5-सीटर केबिन है।

यह एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के सपोर्ट के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंसोल पैक करता है।

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, ट्विन एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, क्रैश सेंसर, एक इंजन इम्मोबिलाइज़र और एक रियर-व्यू कैमरा उपलब्ध हैं।

Hyundai Aura 2021: कीमत

भारत में, 2021 Hyundai AURA 5.97 लाख रुपये से शुरू होती है। बेस ई (पेट्रोल) मॉडल के लिए 5.97 लाख और रुपये तक जाता है। रेंज-टॉपिंग SX+ AMT (डीजल) ट्रिम (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) के लिए 9.35 लाख रुपये तय की गई है।

यह भी पढ़ें: Jeep Grand Commander की भारत में एंट्री, जानिए फीचर्स