Hyundai Creata एन लाइन वेरिएंट देगा Kia GT को देगी कड़ी टक्कर

Image credit: hyundai.com

Kia Seltos सी-एसयूवी सेगमेंट में एकमात्र कार है जो भारत में Hyundai Creata के लिए खतरा कहलाने के करीब आती है। Creata के समान कार, कई विशेषताओं से भरी हुई है, जो इसे खरीदारों के लिए एक मजबूत विकल्प बनाती है। साथ ही, डिजाइन में भी क्रेटा को टक्कर देते हुए, कार हर हिस्से में बोल्ड दिखती है। हालांकि दोनों कारों की कंपनियों में बहुत सारे तत्व समान हैं, हालांकि, एक बात यह है कि Kia एक विशेष संस्करण में Hyundai Creata से आगे निकल जाती है। Kia Seltos को जीटी लाइन अवतार में पेश करती है। हुंडई की विदेशी बाजारों में भी अपनी एन लाइन है जो अभी भी भारत में अपनी शुरुआत कर रही है। हमारा मानना ​​है कि हुंडई क्रेटा एन लाइन वेरिएंट किआ की जीटी लाइन का सीधा जवाब हो सकता है। इस लेख में, हम उन परिवर्तनों पर चर्चा करेंगे जो हम हुंडई क्रेटा एन लाइन संस्करण के साथ देख सकते थे।

बाहरी बदलाव

Image credit: hyundai.com

Hyundai के एन लाइन वेरिएंट ब्रांड के प्रदर्शन फोकस एन कारों का सही वेरिएंट है जो पॉवरफूल इंजन और ट्रैक-रेडी डायनेमिक्स के साथ आते हैं। यह कई बाहरी परिवर्तनों के माध्यम से प्राप्त किया जाता है जो कार को वास्तव में मतलबी लुक देते हैं। एन-बैजिंग के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल, मस्कुलर फ्रंट और रियर बंपर, स्पोर्टी स्पॉइलर, स्पोर्टियर ट्विन-टिप एग्जॉस्ट, साइड स्कर्ट, रेड ब्रेक कैलीपर्स और अद्वितीय मिश्र धातु के पहिये कुछ अतिरिक्त हो सकते हैं। इसके अलावा, हुंडई एन लाइन वेरिएंट को आसानी से अलग करने के लिए कार को अनोखे रंग दे सकती है।

आंतरिक परिवर्तन

अंदर की तरफ, Hyundai Creta N लाइन वैरिएंट में स्टीयरिंग व्हील, सीटिंग और अपहोल्स्ट्री और गियर नॉब पर विशेष स्टिचिंग एक्सेंट मिल सकते हैं। इसके अलावा, स्टीयरिंग व्हील और सीटों में एन बैजिंग हो सकती है जो इंटीरियर को एक अनूठा लुक दे सकती है। हुंडई स्पोर्ट्स एसयूवी का अहसास देने के लिए स्पोर्टियर सीटें जोड़ने का भी फैसला कर सकती है। बाकी अन्य तत्वों में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, हुंडई क्रेटा पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को एन लाइन वेरिएंट के अनुरूप बनाने के लिए संशोधित कर सकती है। हुंडई जी-मीटर, एक्सेलेरेशन फोर्स मीटर, ब्रेकिंग फोर्स मीटर और इस तरह के कुछ अन्य अतिरिक्त डेटा की पेशकश कर सकती है।

इंजन और ट्रांसमिशन

एन लाइन वैरिएंट में ज्यादातर 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद है जो 138bhp और 242Nm का टार्क बनाता है। यह इंजन 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स के साथ आएगा। हम उम्मीद करते हैं कि हुंडई थोड़ा और पावर बनाने के लिए इंजन को थोड़ा री-ट्यून करेगी। साथ ही, क्रेटा निश्चित रूप से स्पोर्टियर एग्जॉस्ट के साथ मतलबी लगेगी।

Image credit: kia.com

कीमत

जहां तक ​​कीमत का सवाल है, हम उम्मीद करते हैं कि हुंडई इस वेरिएंट की कीमत मौजूदा टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट से 1 लाख रुपये अधिक रखेगी। अगर लॉन्च किया जाता है, तो एन लाइन वेरिएंट क्रेटा वेरिएंट पोर्टफोलियो में शीर्ष स्थान पर होगा।

यह भी पढ़ें: Jeep SUV को गोरिल्ला ग्लास की विंडशील्ड मिल सकती है: रिपोर्ट