Jeep SUV को गोरिल्ला ग्लास की विंडशील्ड मिल सकती है: रिपोर्ट

Image credit: pixabay

ऑफरोडींग के लिए जाने जानी वाली SUV, Jeep को अब उड़ने वाले पत्थरों, कंकड़ और चट्टानों से अतिरिक्त सुरक्षा मिल सकती है।

गोरिल्ला ग्लास को लंबे समय से स्मार्टफ़ोन पर एक स्टैंडआउट फीचर के रूप में जाना जाता है जो स्क्रीन को गिरने या आकस्मिक क्षति के मामले में सुरक्षित कर सकता है। गोरिल्ला ग्लास को अक्सर यह दिखाने के लिए कुछ सबसे परीक्षणों में रखा जाता है कि ये स्क्रीन सामग्री के अधिकांश अन्य रूपों की तुलना में स्मार्टफ़ोन की बेहतर सुरक्षा कर सकते हैं।

लेकिन क्या होगा अगर इसी फीचर को Jeep की कुछ सबसे रफ एंड टफ SUVs के विंडशील्ड में लाया जाए?

एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि अमेरिकी कार निर्माता ने इसके बारे में पहले ही सोच लिया होगा और अपने दो नवीनतम मॉडलों में गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड पेश करने के लिए तैयार है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड न्यू रैंगलर और ग्लेडिएटर मॉडल के लिए अपना रास्ता बनाएगी। डीलर सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जीप ने पहले ही ऑर्डर देना शुरू कर दिया है जो न केवल विंडशील्ड को हल्का कर सकता है बल्कि प्रभाव के प्रति अधिक प्रतिरोध भी कर सकता है।

Jeep देती है जंगली चुनौतियों को टक्कर

Image credit: pixabay

Jeep को ऊबड़-खाबड़ रोड के लिए हेवी मशीन के तौर पर जाना जाता है। आमतौर पर शहर की सीमा से परे चुनौतीपूर्ण इलाकों में ड्राइव करने के लिए खरीदा जाता है, कई जीप की 4×4 कपैसिटी से लोड रहते हैं।

गोरिल्ला ग्लास की विंडशील्ड वास्तव में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान कर सकती है और नुकसान की अधिकांश संभावनाओं को रोक सकती है। लेकिन इसमें अतिरिक्त खर्च भी हो सकता है। खबर है कि इन विशेष विंडशील्ड को चुनने वालों को अतिरिक्त रूप से $100 तक का भुगतान करना पड़ सकता है। चीजों की बड़ी योजना में, और उन लोगों के लिए जो ऑफ-बीट ट्रैक पर अपने जीप मॉडल के साथ नियमित हैं, कुछ आवश्यक ऑटोमोटिव सुरक्षा के लिए भुगतान करने के लिए यह एक छोटी सी कीमत हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Jeep Grand Commander की भारत में एंट्री, जानिए फीचर्स