Maruti Suzuki की नई कार हो गई लॉन्च, कंपनी ने इसमें दिए हैं सबसे एडवांस्ड फीचर, अभी जानें कीमत

Maruti suzuki wagonr facelift
Image Credit- Maruti suzuki

Maruti Suzuki ने अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको बेहद ही शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. साथ ही इसमें आपको एक अनोखा नया फीचर भी देखने को मिलेगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki ने अपनी नई WagonR facelift को भारतीय मार्केट में उतार दिया है. जिसके बाद से ही इस गाड़ी की बाजार में चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई कार कि एक्स शोरुम कीमत करीब 5.4 लाख रुपए रखी है.

इन फीचर्स से लैस है ये Maruti Suzuki की नई गाड़ी

आपको बता दें कि WagonR facelift में जो चेंजेस किए गए हैं उसमें फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बम्पर भी शामिल है. दोनों को रिवाइज्ड किया गया है. इस मिनी पैसेंजर कार में जेड वैरिएंट को अपडेट जैसा सेट मिलता है. वैगनआर फेसलिफ्ट में Type-A / Type-C USB पावर सॉकेट, कीलेस पुश-स्टार्ट सिस्टम और ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग शामिल हैं. इसमें हीटेड ड्राइवर सीट मिलती है. 

Maruti suzuki wagonr facelift
Image Credit- Maruti suzuki

कार के इंटीरियर की कलर थीम वैरिएंट के आधार पर अलग-अलग होगी. इसमें ऑल-ब्लैक और ऑल-बेज ऑप्शन भी शामिल है. जापान-स्पेक वैगनआर में सेंट्रल-माउंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक फुल-विड्थ वाला AC पैनल है. इसमें सुजुकी कनेक्ट कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ फ्लोटिंग-टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है.

सेफ्टी को देखते हुए इसमें अपडेट में फ्रंट सीट SRS साइड एयरबैग, SRS कर्टन एयरबैग, व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर सप्रेशन और रात में पैदल चलने वाले यात्री का पता लगाना शामिल है. इनमें से ज्यादातर फीचर्स वैगनआर फेसलिफ्ट के सभी वैरिएंट्स के साथ स्टैंडर्ड तौर पर पेश किए जाएंगे.

जापान-स्पेक Maruti Suzuki WagonR 660cc मोटर द्वारा ऑपरेट होती है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन दोनों में पेश की जाती है. इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड के साथ उपलब्ध है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और सीवीटी शामिल हैं. 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट ऑफर पर हैं. सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 25.2 kmpl का माइलेज देता है.

यह भी पढ़ें: मार्केट में लॉन्च हुआ Ola से भी सस्ता Electric Scooter, बेहतरीन फीचर्स के साथ महज इतनी है कीमत, अभी जानें फुल डिटेल्स