comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMaruti Suzuki की ये 7 सीटर कार जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, ज्यादा बूट स्पेस के साथ हाईटेक फीचर्स उड़ा देंगे होश, जानें डिटेल्स

Maruti Suzuki की ये 7 सीटर कार जल्द मचाएगी मार्केट में तहलका, ज्यादा बूट स्पेस के साथ हाईटेक फीचर्स उड़ा देंगे होश, जानें डिटेल्स

Published Date:

Maruti Suzuki की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार 7 सीटर कार के बारे में जिसे कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki जल्द ही अपनी एक बेहतरीन 7 सीटर कार को उतारने जा रही है जिसका कोडनेम Y17 रखा गया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही एक विशाल बूट स्पेस भी देखने को मिल जाएगा. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी की ये कार टाटा सफारी (Tata Safari) जैसी धाकड़ गाड़ियों को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी.

Maruti Suzuki Y17

आपको बता दें कि नई Maruti Y17 SUV को कंपनी खरखौदा, हरियाणा में बन रहे नए प्लांट में बनाएगी. जिसके साल 2025 तक शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. यह कार ग्रैंड विटारा की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी. जिससे इस एसयूवी में 3 रो सीटिंग लेआउट मिलेगा. इसके डिज़ाइन में ग्रैंड विटारा के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिलेंगे.

Maruti suzuki Y17
Image Credit- Maruti suzuki

Maruti Suzuki Y17 Engine

अब आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस कार में बेहद दमदार इंजन भी प्रदान करा सकती है. आपको इस कार में एक 1.5-लीटर एनए पेट्रोल और एक मजबूत हाइब्रिड तकनीक टोयोटा का 1.5L 3-सिलेंडर TNGA पेट्रोल देखने को मिल सकता है. साथ ही इसमें टोयोटा के 2.0L NA पेट्रोल इंजन के मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ मिलने की भी संभावना है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. इसमें कंपनी बेहतरीन सेफ्टी फीचर भी उपलब्ध करा सकती है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने अपनी पहली फ्लेक्स फ्यूल कार से उठाया पर्दा, बेहतरीन लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पॉवरट्रेन

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...