देश में ये होगी सबसे तेज चलने वाली electric car, धांसू फीचर्स के साथ इस दिन होगी मार्केट में लॉन्च, अभी जानें कीमत

electric car ola electric
Image Credit- Ola electric

भारतीय बाजार में एक बहुत ही शानदार electric car लॉन्च होने जा रही है. इसके साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि ये देश की सबसे तेज चलने वाली electric car होने वाली है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Ola electric भारतीय मार्केट में अपनी सबसे बेहतरीन electric car पेश करने जा रही है. साथ ही ये कार सबसे सस्ती कार भी साबित हो सकती है. इसके साथ ही एक्सपर्ट्स कि मानें तो ये धांसू गाड़ी में आपको जबरदस्त रेंज भी उपलब्ध कराया जाएगा.

ऐसी होगी ये धांसू electric car

आपको बता दें कि अब कंपनी का पूरा ध्यान Ola इलेक्ट्रिक कार पर है, जो चार सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करती है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज किए जाने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार 500 किमी की दूरी तय कर सकती है. 

electric car ola electric
Image Credit- Ola electric

अग्रवाल का यह भी दावा है कि इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ, कीलेस ऑपरेशन होगा, इसका ड्रैग कोएफिशिएंट 0.21 होगा और इसमें असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी भी होगी.

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय ईवी क्षेत्र में क्रांति लाने के कुछ बहुत बड़े वादे कर रही है और इसके S1 Pro electric scooter को शुरुआती तौर पर बहुत जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. हालांकि कई संकेत बताते हैं कि ग्राहकों की प्रतिक्रिया में कमी आई है, जबकि कंपनी का दावा है कि वह बेंगलुरु के पास अपने फ्यूचर फैक्ट्री में उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखे हुए है. अग्रवाल ने दावा किया कि यह प्लांट पूरी क्षमता के साथ हर साल एक मिलियन इलेक्ट्रिक कारों और 10 मिलियन इलेक्ट्रिक स्कूटरों का निर्माण करने में सक्षम होगी. अब सबकी निगाहें ओला इलेक्ट्रिक कार पर होगी. भारतीय ईवी स्पेस में बैटरी से चलने वाले तीन और दोपहिया वाहनों में सबसे ज्यादा दिलचस्पी देखी जा रही है. यात्री वाहन सेगमेंट में बहुत ज्यादा गतिविधि नहीं देखी गई है.

यह भी पढ़ें: Royal Enfield की ये नई बाइक के डिटेल्स हुए लीक, बेहतरीन फीचर्स के साथ दिखने में है बेहद स्टाइलिश, अभी जानें कीमत