comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Volvo की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार Audi Q8 को देगी पटकनी, जबरदस्त फीचर्स के साथ है शानदार रेंज

Published Date:

Volvo की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Volvo ने हालही में अपनी नई धांसू electric car EX90 से पर्दा उठाया है. जिसमें कंपनी ने बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही शानदार रेंज भी उपलब्ध कराई है. एक्सपर्ट्स कि मानें तो यह कार Audi Q8 को भी सीधी टक्कर दे सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है.

Volvo EX90

आपको बता दें कि Volvo की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कार के हाई-परफॉर्मेंस कोर कंप्यूटर से जुड़े कैमरे, रडार और लिडार जैसे सेंसर द्वारा सक्षम सुरक्षा की एक अदृश्य ढाल है. इसके अलावा, इसे एनवीडिया ड्राइव वॉल्वो कार्स का इन-हाउस सॉफ्टवेयर चलाता है जो दुनिया का रियल-टाइम 360-डिग्री व्यू पेश करने का दावा करता है. वोल्वो EX90 पर 0.29Cd के ड्रैग गुणांक का दावा करती है. 

Volvo EX90
Image Credit- Volvo

EX90 Features

अब आपको बता दें कि इस नई इलेक्ट्रिक कार के केबिन में 14.5 इंच का वर्टिकल ओरिएंटेड टचस्क्रीन है जिसमें वॉल्वो का गूगल-आधारित इंफोटेनमेंट है. एसयूवी को ओवर-द-एयर अपडेट हासिल करने के लिए स्टैंडर्ड तौर पर 5G कनेक्शन भी मिलता है. इस समय इसका एकमात्र टॉप-स्पेक अल्ट्रा ट्रिम वैरिएंट उपलब्ध है जिसमें पैनोरमिक सनरूफ, 25-स्पीकर बोवर्स और विल्किंस ऑडियो सिस्टम जैसे उपकरण मिलते हैं, जिसमें डॉल्बी एटमॉस और स्पीकर्स को हेडरेस्ट में इंटीग्रेट किया जाता है.

EX90 Engine and Range

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Volvo EX90 एक ट्विन-मोटर, ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन के साथ दो लेवल के आउटपुट के साथ उपलब्ध होगा. ट्विन मोटर मॉडल 408 bhp का पावर और 770 Nm का टार्क जेनरेट करता है. जबकि परफॉर्मेंस मॉडल 517 bhp का पावर और 910 Nm का टार्क जेनरेट करता है.

दोनों मॉडलों के लिए टॉप स्पीड 180kph पर कंट्रोल की जाएगी. अब आपको बता दें कि वॉल्वो की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी आपको करीब 600 किलोमीटर तक की रेंज उपलब्द कराएगी. EX90 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और यह 30 मिनट से कम समय में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Volvo की इस धाकड़ कार कि डिलीवरी शुरु, बेहतरीन लुक के साथ हैं जबरदस्त फीचर्स, जानें कीमत

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...