Skoda ने भारत में Octavia की लांच, जानें इस कार में आपके लिए क्या है खास

Skoda ocatvia
Image credits: ŠKODA AUTO India/ Twitter

स्कोड की नई कार का इंतजार अब खत्म हो गया है क्योंकि Skoda ने बृहस्पतिवार को भारत में अपनी ऑक्टेविया (Octavia) को लांच कर दिया है. यह कार सेडान लुक में पेश की गई है जिसको देखकर किसी का भी दिल आ सकता है. Octavia कार को दो रंगों दिए गए हैं. आपको बता दें कि स्कोडा की यह सेडान लुक की चौथी जनरेशन कार है.

नई ऑक्टेविया कार की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 25.99 लाख रुपये से शुरुआत की गई है. वहीं इसका टॉप-स्पेक ट्रिम खरीदने के लिए आपको 28.99 लाख रुपए खर्च करने होंगे. इस कार का इंटीरियर लुक काफी अच्छा बनाया गया है. आपको बता दें कि इस नई जेनरेशन की कार को तैयार कर बाजार में लाने में दो साल का समय लगा है.

Octavia की इस कार में यह है नया

स्कोडा ने अपने ग्राहकों को जानकारी देते हुए बताया हैै कि भारत-स्पेक ऑक्टेविया को स्टाइल, लॉरिन और क्लेमेंट वेरिएंट में लाया गया है. यह नई जेनेशन कार पिछली जनरेशन के मॉडल की तुलना में काफी बड़ी है. साथ ही इसमें अधिक भी स्पेस दिया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो. Octavia कार में दोनों साइड-व्यू मिरर खुले हैं. इसके अलावा अलॉय के दो अलग-अलग डिज़ाइन होंगे.

नया ऑक्टेविया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, अडॉप्टिव लाइट, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, आगे की सीटों के लिए मेमोरी फ़ंक्शन, टच-बेस्ड रीडिंग लाइट और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग ऑफर करता है. इस कार में लोगों को अधिक सुविधा मिल रही है.

नई ऑक्टेविया के रिडिज़ाइन किए गए फ्रंट फेस में एक ग्रिल है. ग्रिल को बाय-एलईडी हेडलाइट्स से तैयार किया गया है. इसी तरह जहां क्रोम स्ट्रिप फॉग लैंप केसिंग को जोड़ती है. इसके अलावा टेलगेट को भी अपग्रेड किया गया है और अब यह पावर्ड है. सामान लोड करने के लिए 600-लीटर का बूट स्पेस भी लोगों को दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Maruti Swift और Maruti Suzuki S-Cross की न्यू जनरेशन होगी लॉन्च