Skoda Slavia : कैसी दिखेगी नई सेडान

Image credit: skoda

Skoda एक नई मिड-साइज़ सेडान पर काम कर रही है जिसका कोडनेम ANB है। इस साल के अंत में नई सेडान का अनावरण किया जाएगा। यह उम्मीद की जाती है कि इसे स्लाविया कहा जाएगा क्योंकि वे इस नाम का उपयोग विदेशी बाजारों में एक सेडान के लिए कर रहे हैं। साथ ही, उन्होंने इसी नाम के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है। स्लाविया के 2022 की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। यहाँ, एक इन-हाउस कलाकार द्वारा IAB में स्कोडा स्लाविया का पहला प्रतिपादन है।

रेंडरिंग केवल नई सेडान के फ्रंट क्वार्टर को दिखाता है। पीछे कलाकार द्वारा प्रदान नहीं किया गया है। रेंडरिंग स्पाई शॉट्स पर आधारित है और कुछ डिज़ाइन तत्व वर्तमान रैपिड से लिए गए हैं। हालांकि, जब स्कोडा ने आखिरकार भारतीय बाजार के लिए स्लाविया का अनावरण किया, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि यह रेंडर से काफी अलग दिखेगी। लेकिन फिर भी, प्रतिपादन हमें एक झलक देता है कि हम स्कोडा डिजाइनरों से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

Image credit: skoda

ऊपर की तरफ हमें प्रोजेक्टर सेटअप के साथ ट्रायंगुलर एलईडी हेडलैंप दिखाई देते हैं। एक एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप है जो स्कोडा की ग्रिल के चारों ओर क्रोम के साथ अच्छी तरह से एकीकृत है। ग्रिल अपने आप में काफी बड़ी है और मौजूदा रैपिड से प्रेरित है। स्लिम एयर डैम और स्लिम फॉग लैंप के साथ रेंडरिंग में ऑक्टेविया के बंपर के संकेत हैं। वही बोनट के लिए जाता है जो हमने पहली बार Octavia पर देखा था।

साइड प्रोफाइल पर, एलोय टायर्स ऑक्टेविया के स्टाइल वेरिएंट पर पाए जाने वाले मिक्स एलोय टायर्स से मिलते जुलते हैं। एक फेंडर बैजिंग है जिस पर लिखा है, Skoda

हमने Skoda Kushaq मिड-साइज़ एसयूवी पर वही डिज़ाइन देखा है जो 28 जून को लॉन्च होगी। स्कोडा के अन्य मॉडलों की तरह, रेंडर किए गए स्लाविया में साधारण बॉडी लाइन्स हैं जो साइड प्रोफाइल पर प्रवाहित होती हैं।

नई सेडान भी एक नॉचबैक होगी जिसका मतलब है कि इसमें हैचबैक टाइप टेलगेट होगा। नॉचबैक डिज़ाइन होने से कार की व्यावहारिकता काफी हद तक बढ़ जाती है। यह उन डिजाइन तत्वों में से एक है जो शुरू से ही ऑक्टेविया में मौजूद है। पीछे की तरफ टेल लैंप की पतली जोड़ी होगी।

Image credit: skoda

Slavia में पॉवर Kushaq के समान पेट्रोल इंजन विकल्प होगा। तो, 1.0-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI इंजन होगा। Slavia के साथ कोई डीजल इंजन उपलब्ध नहीं होगा। 1.0-लीटर टीएसआई 115 पीएस की अधिकतम पावर और 175 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करेगा। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

1.5-लीटर TSI 150 PS की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीएसजी डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

Skoda Slavia के हाईलाइट Skoda Kushaq से मिलते जुलते होंगे। MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म का भी उपयोग करेगा। तो, व्हीलबेस 2,651 मिमी मापेगा। कुछ अन्य फोक्सवैगन वाहन भी इसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें: Skoda Kushaq लॉन्च, कीमत की घोषणा 28 जून को होगी