Elon Musk ने किया एलान, 19 अगस्त को मनाया जायेगा Tesla AI Day

Elon Musk ने किया एलान, 19 अगस्त को मनाया जायेगा Tesla AI Day
Image credit: pixabay

Elon Musk टेस्ला एआई डे पर ऑटोनॉमस ड्राइव टेक्नोलॉजी पर काम से जुड़ी अहम घोषणाएं कर सकते हैं।

Elon Musk ने पुष्टि की है कि Tesla AI दिवस 19 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। Tesla के सीईओ ने पहले पुष्टि की थी कि एआई दिवस जल्द ही आयोजित किया जाएगा।

Tesla AI Day बड़े पैमाने पर चर्चा पैदा कर रहा है क्योंकि यह तब है जब कैलिफोर्निया स्थित कार निर्माता नए नवाचारों से संबंधित कई महत्वपूर्ण घोषणाएं करने की संभावना है। बैटरी डे की तरह, टेस्ला एआई डे से सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक, सुरक्षा, ड्राइव सिस्टम जैसे क्षेत्रों में एआई एप्लिकेशन के भविष्य को प्रकट करने की संभावना है।

Tesla AI Day पर, मस्क की कंपनी फुल सेल्फ-ड्राइव (एफएसडी) सिस्टम पर काम पर कुछ प्रकाश डालने की उम्मीद है। यह मोटर वाहन जगत में एक गर्मागर्म बहस का मामला रहा है, जिसमें राय स्पष्ट रूप से विभाजित हैं। जबकि कई लोगों का मानना ​​है कि क्षमता में विस्तार से एफएसडी में एआई की भूमिका का विस्तार होगा, कई अन्य लोगों का कहना है कि ऐसे सिस्टम अभी भी असुरक्षित हैं। मस्क ने खुद बार-बार यह रेखांकित करने का प्रयास किया है कि स्वायत्त वाहन न केवल क्षमता के बिना उन लोगों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं – उनका कहना है कि ऐसे वाहन संभावित मानवीय त्रुटि की संभावना को नकारते हैं, बल्कि आने वाले समय में अपरिहार्य भी हैं।

ऐसी भी अटकलें हैं कि Tesla AI पर, कंपनी अपने वाहनों के लिए सुरक्षा प्रबंधन में एआई सिस्टम पर अपडेट का खुलासा करती है।

इस बीच, टेस्ला ने सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और कंप्यूटर विज्ञान के छात्रों के लिए अपने काम पर जोर देने के बारे में सीखा है, और वैश्विक शहरों के लिए रोबो टैक्सियों को एक वास्तविकता बनाने पर भी काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Elon Musk ने नई Tesla कार पर फेमस YouTuber के इनपुट का दिया जवाब

SHARE