आ गई देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, देती है 120KM की रेंज, जानिए इसके धांसू फीचर्स

Cyborg Yoda Electric Bike
Image Credit-Social Media

भारत में एक नई कंपनी Ignitron Motocorp ने एंट्री की है इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ने CYBORG ब्रांड के तहत अपनी नई इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Cyborg Yoda को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने कहा है कि, इस ब्रांड के तहत कंपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक को लाएगी, और ये नई बाइक बैटरी स्वैपिंग फेस्लिटी के साथ आएगी. कंपनी ने ये भी कहा कि, इस बाइक को भारत के सबसे मुश्किल इलाकों में टेस्ट किया गया है. ये नई बाइक सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की रेंज देती है.

Cyborg Yoda डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो, Cyborg Yoda में नियो-रेट्रो डिजाइन के साथ क्रूजर लुक देखने को मिलता है. इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में सर्कूलर टेललाइट, राउंड शेप वाले हैडलैंप्स, टियर-ड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, स्लिप्ट सीट और टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. इस बाइक में लो-सैडल और फॉरवर्ड-सेट फुटपेग दिए गए हैं जो इस बाइक को आरामदायक बनाते हैं. बाकि क्रूजर बाइक की तरह Cyborg Yoda में भी लंबा और चौङा हैंडलबार मिलता है.

Cyborg Yoda फीचर्स

Image Credit- Social Media

Cyborg Yoda इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक के फीचर्स की बात करें तो, इसमें LED टेललाइट, टर्न इंडिकेटर्स, पिलर बैकरेस्ट, साइड पैनियर बॉक्स, कीलेस इग्निशन, एडजेस्टेबल संस्पेंशन सेटअप और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं. Cyborg Yoda में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोक्र्स और पीछे की तरफ ट्विन स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर देखने को मिलते हैं.

Cyborg Yoda रेंज

कंपनी ने फिलहाल इस इलैक्ट्रिक क्रूजर बाइक की बैटरी और मोटर की जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा है कि ये इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक फुल चार्ज करने पर 120Km की रेंज देती है. कंपनी यूजर्स को एक कॉम्पैक्ट होम चार्जर भी उपलब्ध कराएगी जो 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज करेगा. कंपनी इस बाइक में रोड-साइड असिस्टेंट देने के लिए लोकल वेंटर्स के साथ साझेदारी करेगी.

यह भी पढें: Huawei ने लॉन्च की धांसू इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में देती है 1200KM की रेंज, जानिए इसके तगड़े फीचर्स