इस electric car की रेंज है 400 से भी ज्यादा, बेहतरीन फीचर्स के साथ महज 50 हजार में कर सकते हैं अपने नाम

volvo xc 40 electric car
Image Credit- Volvo Car India

भारतीय बाजार में हालही में एक बहुत ही बेहतरीन electric car लॉन्च हो गई है. जिसमें कंपनी ने जबरदस्त फीचर् भी उपलब्ध कराएं हैं. साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस धाकड़ electric car में करीब 418 किमी की शानदार रेंज उपलब्ध कराई है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Volvo Car India ने भारतीय मार्केट में अपनी एक जानदार electric car XC40 Recharge को पेश किया है. जिसमें कंपनी ने बेहद ही बेहतरीन फीचर्स दिए हुए हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको एक शानदार स्टाइलिश लुक भी देखने को मिलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आजकल कंपनी अपनी इस कार पर एक शानदार प्लान पेश कर रही है. जिससे आप भी इस धाकड़ कार को महज 50 हजार रुपए कि रकम देकर अपने घर ले जा सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं ये electric car अपने नाम

आपको बता दें कि यह electric car पेट्रोल इंजन के साथ पहले से ही भारत में उपलब्ध है. इलेक्ट्रिक वर्जन पेट्रोल के मुकाबले तकरीबन 11.40 लाख रुपए महंगा है. यह स्थानीय रूप से असेंबल होने वाली भारत की पहली लग्जरी EV है. XC40 रिचार्ज बुकिंग के लिए वोल्वो की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. इसकी बैटरी पर कंपनी आठ साल की वारंटी भी दे रही है.

volvo xc 40 electric car
Image Credit- Volvo Car India

इस SUV में 78kWh की बैटरी भी दी गई है. यह बैटरी 150kW DC फास्ट चार्जिंग के जरिए सिर्फ 33 मिनट में ही 10 से 80% तक चार्ज भी हो जाती है.

वहीं इस इलेक्ट्रिक कार कंपनी का दावा है कि 50kW फास्ट चार्जर XC40 रिचार्ज को लगभग 2.5 घंटे में ही पूर्णत चार्ज भी कर देता है. फुल चार्ज में यह EV 418किमी तक चल सकती है. इसमें दी गई ट्विन मोटर 408HP और 660Nm तक का आउटपुट जेनरेट करने में भी सक्षम है.

यह भी पढ़ें: Bajaj की ये बाइक अपने नए अंदाज में मारेगी मार्केट में एंट्री, स्टाइलिश लुक के साथ मिलेगा फोन चार्जिंग साकेट, अभी जानें कीमत