TATA की इस SUV पर चल रहा है 9 महीने से भी ज्यादा का वेटिंग पीरियड, इस वेरिएंट की बढी डिमांड

Tata punch waiting period
Image Credit- TATA Motors

देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी TATA Motors ने हाल ही में अपनी नई Punch माइक्रो एसयूवी को भारत में लॉन्च किया था. लॉन्च के बाद से ही इस एसयूवी को खूब पसंद किया जा रहा है हाल ही में आई AutoCar की एक रिपोर्ट मुताबिक TATA Punch के कुछ वेरिएंट पर 9 महीने से भी ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ग्राहक सबसे ज्यादा डिमांड किस वेरिएंट की कर रहे हैं आइए जानते हैं.

TATA Punch कुल चार वेरिएंट- Pure, Accomplished, Creative और Adventure में आती है. AutoCar के मुताबिक सबसे ज्यादा डिमांड इसके बेस वेरिएंट Pure की है इस वेरिएंट पर कुछ जगहों पर 9 महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड है और इस माइक्रो एसयूवी दूसरा सबसे ज्यादा डिमांड में वेरिएंट Adventure है इस वेरिएंट पर 5 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है. बाकि दोनों वेरिएंट पर 2 से 3 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है.

इंजन की बात करें तो TATA Punch में 1.2-लीटर का तीन सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 86bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है. Punch के बेस वेरिएंट में सिर्फ MT का ऑप्शन मिलता है  वहीं AMT का ऑप्शन Adventure ट्रिम में मिलता है. बता दें TATA Punch मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.97Kmpl और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 18.82Kmpl का माइलेज देती है.

TATA Punch के बेस वेरिएंट ( Pure ) के फीचर्स की बात करें तो इसमें LED इंडीकेटर, फ्रंट पावर विंडो, 90 डिग्री ऑप्शन डोर, टिल्ट स्टीयरिंग और बॉडी कलर के बंपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं सेफ्टी के लिए इसमें ABS, फ्रंट पावर विंडो, डुअल एयरबैग, सेंट्रल लॉकिंग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर और इंजन स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ग्राहक Punch में एकस्ट्रा फीचर पाने के लिए Rhythm Pack ले सकते हैं जिसकी कीमत 35 हजार रुपये है.

यह भी पढें: Creta और Seltos को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकी Maruti की ये SUV, जानिए कीमत और फीचर्स