Tesla के ओनर है ये 4 भारतीय, अंबानी से लेकर रितेश देशमुख के गैराज में खड़ी है ये कार, जल्द होगी भारत में लॉन्च

Image credit: pixabay

अमेरिकी दिग्गज कारोबारी एलन मस्क ने जब भारत में Tesla का ऐलान किया, तभी से ऑटो वर्ल्ड में इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ गई है। भारतीय बाजार में अभी ये कार मिलना शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन भारत में 4 लोगों के पास पहले से ही ये कार मौजूद है। जिसमें से 2 कार तो केवल इंडिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के पास है। जानते हैं कि भारत में Tesla कार किस-किस के पास है…

टेस्ला की भारत में एंट्री

Image credit: pixabay

अमेरिका की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला इस साल ऑफिशियली भारत में एंट्री कर चुकी है। लेकिन अभी तक इसकी कार भारतीयों बाजारों में मिलना शुरू नहीं हुई है। इससे पहले ही कई लोगों के पास ये कार है। बात दें कि टेस्ला ने बेंगलुरु में रजिस्ट्रेशन किया है। कंपनी का ऑफिस बेंगलुरु क्लब के सामने रिचमंड सर्कल जंक्शन पर स्थित है। यह आने वाले महीनों में भारतीय बाजार में अपनी पहली कार पेश करने की तैयारी में है। 

रितेश देशमुख – Tesla Model X

Image credit: webmdia

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के पास टेस्ला मॉडल एक्स कार है। जिसे कुछ समय पहले ही उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने उन्हें गिफ्ट की थी। हालांकि ये कार भारत में नहीं है और यह लेफ्ट हैंड ड्राइव गाड़ी है। उनके पास ये कार किसी और देश में हैं।

मुकेश अंबानी – Tesla Model S 100D

अंबानी परिवार के पास भारत में विदेशी गाड़ियों का बड़ी रेंज है। जिसमें टेस्ला की कार भी शामिल है। मुकेश अंबानी ने 2019 में अपने गैराज में टेस्ला मॉडल एस 100डी . को शामिल किया था। हाई प्रफॉर्मेंस टेस्ला कई इलेक्ट्रिक मोटरों से चलती है, जो 423 पीएस और 660 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह कार 0-100 किमी/घंटे मात्र 4.3 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीट 249 किमी / घंटा है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर कुल 495 किमी की दूरी तय कर सकती है।

प्रशांत रुइया – Tesla Model X

Image credit: essar.com

भारत में एस्सार ग्रुप के सीईओ प्रशांत रुइया वो पहले इंसान है, जिन्होंने टेस्ला कार खरीदी थी। उन्होंने 2017 में इसे इम्पोर्ट किया था। रुइया को अक्सर इस कार को खुद कार चलाते हुए देखा गया है। उनके पास नीले रंग की कार है।

मुकेश अंबानी – Tesla Model X 100D

रिपोर्ट्स के अनुसार अंबानी गैरेज में एक Tesla Model X 100D भी है। लेकिन यह गैरेज से ज्यादा बाहर नहीं आती है। सफेद रंग की इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 250 PS और 330 Nm का पीक टॉर्क पैदा करते हैं। यह एक AWD कार है और एक बार फुल चार्ज करने पर 475 किमी की दूरी तय कर सकती है।

पूजा बत्रा – Tesla Model 3

Image credit: webmedia

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक पूजा बत्रा के पास Tesla Model 3 है, जो टेस्ला का एक एंट्री-लेवल मॉडल है। उन्हें इस इलेक्ट्रिक कार में घूमना बहुत पसंद है। ये एक सेडान कार है। मॉडल 3 सिर्फ 5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी / घंटा की रफ्तार से 386 किमी का सफर तय कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: Mahindra Scorpio: एक दशक से पॉपुलर SUV में कई वेरिएंट, जानिये आपको कौन सा वेरिएंट खरीदना चाहिये?