ये कंपनी ला रही है पहली इलेक्ट्रिक-क्रूजर बाइक, सिंगल चार्ज में देगी 250KM की रेंज, जानिए फीचर्स

Komaki Electric Bike

देश में आए दिन नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स आते रहते हैं लेकिन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के ऑप्शन बहुत ही कम है ऐसे में देश की इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी Komaki Electric. जल्द ही भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है एक रिपोर्ट के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Komaki Ranger होगा और ये एक इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होगी.

उम्मीद है कि कंपनी अगले साल जनवरी 2022 में Komaki Ranger को लॉन्च कर सकती है लेकिन लॉन्च से पहले ही कंपनी इस बाइक के बारे में बङे-बङे दावे कर रही है Komaki का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक में 4 किलोवॉट का बैटरी पैक मिलेगा जो फिलहाल भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में सबसे बड़ी बैटरी होगी. साथ ही कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज में 250 किमी. की रेंज देगी.

फीचर्स:

Image Credit-Komaki

फीचर्स की बात करें तो Komaki Ranger शानदार फीचर्स के साथ आएगी. इस इलेक्ट्रिक बाइक में क्रूज कंट्रोल, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ, एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम और रिपेयर स्विच जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस इलेक्ट्रिक बाइक में 5000W की मोटर मिलेगी जो कठिन रास्तों पर भी अच्छा पर्फोरम करेगी.

फिलहाल Komaki Ranger इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत का पता नहीं चला है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे किफायती दाम पर ही लॉन्च करेगी. Komaki Electric की निदेशक गुंजन मल्होत्रा ने कहा कि, अभी कुछ चीजों पर अंतिम फैसला लेना बाकि है लेकिन हम किफायत कीमत रखने की सोच रहे हैं हम चाहते हैं कि भारत में हर कोई खास तौर से आम आदमी भारत में मैन्यूफैक्चर हुई एक शानदार क्रूजर की सवारी करें.

यह भी पढें: BSA Motorcycle ने की धमाकेदार वापसी, पेश की 650cc इंजन वाली नई बाइक, जानिए इसके धांसू फीचर्स