3 जनवरी को लॉन्च होगी Mercedes की ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देती है 1000KM की रेंज

Mercedes Vision eqxx electric car

आज दुनियाभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग तेजी से बढ रही है और सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अब EV पर ज्यादा फोकस कर रही है इसी कङी में अब मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है जो सिंगल चार्ज में 1000KM की रेंज देगी. इस कार का नाम VISION EQXX होगा और ये इलेक्ट्रिक कार 3 जनवरी 2022 को लॉन्च होगी.

Mercedes अपनी लग्जरी गाङियों के लिए जानी जाती है अब कंपनी अपना पूरा फोकस EV ( इलेक्ट्रिक व्हीकल ) पर कर रही है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य 2030 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफैक्चरर बनने का है इसलिए कंपनी अपने नये इलेक्ट्रिक व्हीकल पर अब ज्यादा फोकस कर रही है. बता दें कि हाल ही में Mercedes ने VISION EQXX इलेक्ट्रिक कार को टीज किया था. यह कार फुली फीचर लोडेड होगी.

उम्मीद है कि Mercedes Vision EQXX कई शानदार फीचर्स के साथ आएगी. इस कार को कंपनी बहुत खास तरीके से डिजाइन कर रही है ताकि लुक के मामले में भी ये कार किसी से पीछे ना रहे. Vision EQXX इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने पर 1,000 किमी. की रेंज देती है. Mercedes Benz के सीईओ मार्कस शेफर ने कहा कि, कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल में लीड करने की महत्वकांक्षा को लेकर शानदार प्रगति कर रही है. शेफर ने कहा कि Vision EQXX अब तक की सबसे एफिशिएंट इलेक्ट्रिक कार बनने वाली है.

फिलहाल इस इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि फीचर्स के मामले में ये कार Tesla Model 3 को टक्कर देने वाली है. Vision EQXX भारत में कब लॉन्च होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन एक बात तो तय है कि Vision EQXX जब लॉन्च होगी तो EV मार्केट में खलबली जरूर मचाएगी.

यह भी पढें: नई Mahindra Scorpio में मिलेंगे 360 डिग्री कैमरा और सनरूफ जैसे धांसू फीचर्स, जानिए कब होगी लॉन्च