Toyota की ये शानदार SUV अपने नए अंदाज में हुई लॉन्च, गजब के फीचर्स के साथ Tata Harrier को देती है सीधी टक्कर, अभी जानें डिटेल्स

Toyota new frotuner
Image Credit- Toyota bharat

Toyota ने अपनी एक बेहद शानदार एसयूवी का नया मॉडल भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है. जिसके बाद से ही इस गाड़ी की बाजार में काफी चर्चाएं चल रही है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Toyota Fortuner कंपनी की सबसे बेहतरीन कार में से एक मानी जाती है. इसके साथ ही इस गाड़ी ने मार्केट में लॉन्च के साथ ही काफी धमाल मचाया था. इसी को देखते हुए कंपनी ने अब इसके दो नए वैरिएंट मार्केट में उतार दिए हैं. इसके साथ ही इसमें कंपनी ने अब और भी बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं. साथ ही इसमें अब एक चोरी से बचने के लिए एक खास अलार्म भी दिया गया है.

इन फीचर्स से लैस है ये नई Toyota SUV

आपको बता दें कि यह लेजेंडर मॉडल के समान एक स्पोर्टियर लुक और फील देती है. दूसरे अपडेट में 18-इंच के अलॉय व्हील और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल हैं. सेफ्टी किट को फ्रंट और रियर सेंसर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 6-पोजिशन पार्किंग सेंसर अलार्म और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसी फीचर्स को अपग्रेड किया गया है.

Toyota new frotuner
Image Credit- Toyota bharat

Toyota लीडर के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 4.2-इंच का TFT MID, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के सपोर्ट करता है. इसमें लेदर की सीटें, लेदर माउंडेट स्टीयरिंग व्हील, क्रोम हाइलाइट्स, 4-वे एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, ऑटो डिमिंग रियर व्यू मिरर, 12V चार्जिंग सॉकेट, एक 220V AC चार्जिंग सॉकेट और 6-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट दी है. सुरक्षा के के लिए फॉर्च्यूनर लीडर में व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, डिसेंट स्पीड कंट्रोल, 7-एयरबैग, रिवर्स कैमरा, इम्मोबिलाइजर और बर्गलर अलार्म सिस्टम दिया हैं.

Fortuner लीडर में 2.4-लीटर टर्बो डीजल मोटर दी है, जो 3,400 rpm पर अधिकतम 150 PS की पावर और 1,600-2,000 rpm पर 400 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की नई कार हो गई लॉन्च, कंपनी ने इसमें दिए हैं सबसे एडवांस्ड फीचर, अभी जानें कीमत