खरीदनी है Honda की कार तो न करें इंतजार, अब बढ़ने जा रही कारों की कीमत

Honda Amaze

Honda की कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इंतजार न करें क्योंकि जल्द ही कंपनी अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली है. बताया जा रहा है कि होंडा कंपनी कारों की कीमत इसलिए बढ़ा रही है क्योंकि इनके इनपुट कॉस्ट के दाम में तेजी आ गई है. इस बात की जानकारी सामाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा मिली है. आपको बता दें कि होंडा की एमेज और सिटी को भारत में काफी पसंद किया जाता है.

कंपनी के एक अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्टील और कीमती धातुओं जैसी चीजों की कीमत में उछाल आने से वस्तुओं की कीमत भी बढ़ रही है. वहीं होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर ऑफ मार्केटिंग एंड सेल्स राजेश जील ने कहा है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी होने से कार की कीमतों को मजबूरी में बढ़ाना पड़ सकता है.

आपको बता दें कि कई कंपनियां इससे पहले भी अपने वाहनों के रेट बढ़ा चुकी है. जिसमें दो पहिया और चार पहिया वाहनों के दाम बढ़ाए गए थे. वहीं अप्रैल में होंडा ने भी अपनी कारों के रेट बढ़ाए थे. लेकिन अब कंपनी दूसरी बार कंपनी कार की कीमत बढ़ाने की सोच रही है. देश में होंडा की कारों को काफी पसंद किया जाता है.

कंपनी द्वारा इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कौन सी कार पर कितने रुपये बढ़ाए जाएंगे. कार की कीमत बढ़ने से इसकी मांग में भी गिरावट हो सकती है. हालांकि कोरोना काल के दौरान दी गई छूट में कारों की ब्रिक्री बढ़ गई है. वहीं कंपनियां डिमांड को बढ़ाने के लिए कई ऑफर निकालती रहती हैं.

ये भी पढ़ें: एक दशक से पॉपुलर SUV में कई वेरिएंट, जानिये आपको कौन सा वेरिएंट खरीदना चाहिये?